लाइव टीवी

अयोध्या फैसले पर RSS की टिकी निगाहें, यूपी में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम रोके गए

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 31, 2019, 5:45 PM IST
अयोध्या फैसले पर RSS की टिकी निगाहें, यूपी में कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम रोके गए
अयोध्या जमीन विवाद को लेकर आने वाले फैसले को देखते हुए यूपी में राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने कई कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं.

सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) से आने वाले अयोध्या फैसले को देखते हुए राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने अपने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है. इनमें प्रदेश स्तरीय कई कार्यक्रम शामिल हैं.

  • Share this:
लखनऊ. पूरे देश को अयोध्‍या भूमि विवाद (Ayodhya Land Dispute) केस में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के निर्णय का इंतजार है. मामले में सुप्रीम कोर्ट की संवैधानिक पीठ (Constitutional Bench) सुनवाई पूरी कर चुकी है. उम्‍मीद की जा रही है कि 17 नवंबर को मुख्‍य न्‍यायाधीश रंजन गोगोई (CJI Ranjan Gogoi) के रिटायरमेंट से पहले इस मामले का फैसला भी आ जाएगा. उधर इस फैसले को लेकर उत्तर प्रदेश में सरगर्मियां तेज हो गईं हैं. एक तरफ प्रदेश सरकार ने फैसले के बाद किसी भी अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तैयारी शुरू कर दी है. वहीं राम मंदिर आंदोलन से जुड़े रहे राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) ने भी अपने कई महत्वपूर्ण कार्यक्रमों को स्थगित कर दिया है. इनमें प्रदेश स्तरीय कई कार्यक्रम शामिल हैं.

प्रचारकों को अपने केंद्रों पर रहने का निर्देश
चाहे वह लखनऊ में होने वाला एकल कुंभ हो या अयोध्या में दुर्गा वाहिनी का शिविर सभी स्थगित कर दिए गए हैं. वहीं प्रचारकों को अपने निर्धारित केंद्रों पर ही रहने का निर्देश दिया गया है. सूत्रों के अनुसार प्रचारकों को निर्देश हैं कि वे अपने संबंधित केंद्र पर ही रहें. वहीं रहकर ही वे अपने संबंधित क्षेत्रों में संगठन के कामों का पर्यवेक्षण और विस्तार कार्य देखें.

दिल्ली में कोर ग्रुप बैठक से पहले ट्वीट किया संदेश

वैसे दिल्‍ली के छतरपुर में राष्‍ट्रीय स्‍वयंसेवक संघ (RSS) और विश्‍व हिंदू परिषद (VHP) कोर ग्रुप (Core Group) की बैठक से पहले भी आरएसएस ने अपने आधिकारिक टि्वटर हैंडल में लिखा, 'श्रीराम जन्मभूमि पर मंदिर निर्माण के मुकदमे पर शीर्ष न्यायालय का निर्णय जल्‍द आने की संभावना है. निर्णय जो भी आए उसे सभी खुले मन से स्वीकार करें. यह सबका दायित्व है कि निर्णय के बाद पूरे देश का माहौल सौहार्द्रपूर्ण बना रहे.'

बता दें लखनऊ में 17 नवंबर से आरएसएस का एकल कुंभ आयोजित होना है, इसे स्थगित किए जाने की खबर है. वहीं अयोध्या में 4 नवंबर से दुर्गा वाहिनी के शिविर लगना था, उसे भी स्थगित कर दिया गया है. इसके अलावा विश्व हिंदू परिषद द्वारा प्रदेश में आयोजित होने वाले त्रिशूल दीक्षा कार्यक्रमों को भी स्थगित कर दिया गया है.

ये भी पढ़ें:
Loading...

रामजन्म भूमि पर आना है फैसला, हाई अलर्ट पर मथुरा, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

जवाहर यादव हत्याकांड में 23 साल बाद आया फैसला, करवरिया बंधुओं समेत 4 दोषी करार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 31, 2019, 5:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...