लाइव टीवी

रोटी-दाल के लिए गोरखपुर जेल में भड़का बवाल, डीजी बोले- कैदियों की शिकायत पर जांच होगी

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 11, 2019, 12:56 PM IST
रोटी-दाल के लिए गोरखपुर जेल में भड़का बवाल, डीजी बोले- कैदियों की शिकायत पर जांच होगी
पुलिस महानिदेशक जेल, आनंद कुमार का कहना है कि गोरखपुर जेल में बवाल के बाद स्थिति अब नियंत्रण मेे है.

डीजी जेल (DG, Jail) आनंद कुमार ने कहा कि गोरखपुर जेल (Gorakhpur Jail) से मिली शिकायतों की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही महानिदेशक जेल ने कहा कि यूपी की जेलों में क्षमता से ज्यादा बंदी हैं. जेलों की व्यवस्था में सुधार लाने की कवायद जारी है.

  • Share this:
लखनऊ. गोरखपुर जेल (Gorakhpur Jail) में बवाल मामले में न्यूज 18 पर पुलिस महानिदेशक, जेल (DG, Jail) आनंद कुमार ने कहा है कि गोरखपुर जेल में स्थिति पूरी तरह नियंत्रण में है. उन्होंने बताया कि कैदियों ने मांग पत्र लिखकर भेजा है. कैदियों की तरफ से जेल प्रशासन और पुलिस को लेकर शिकायतें की हैं. डीजी जेल ने कहा कि मिली शिकायतों की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी. इसके साथ ही महानिदेशक जेल ने कहा कि यूपी की जेलों में देश के 25 प्रतिशत बंदी हैं. यूपी की जेलों में क्षमता से ज्यादा बंदी हैं. जेलों की व्यवस्था में सुधार लाने की कवायद जारी है.

कैदी की पिटाई के बाद शुरू हुआ हंगामा 

बता दें गोरखपुर जिला जेल में शुक्रवार सुबह कैदियों ने जबरदस्त बवाल कर दिया. पूछताछ के दौरान एक कैदी की पिटाई करने का आरोप लगाते हुए कैदियों ने जेल में जमकर हंगामा किया. सूत्रों के मुताबिक डिप्टी जेलर समेत 4 सिपाहियों की बुरी तरह से पिटाई की गई. घटना की सूचना मिलते ही डीएम-एसएसपी फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए हैं. हालात नियंत्रण से बाहर बताए जा रहे हैं, जेल के अंदर ईंट पत्थर भी चल रहे हैं.

हंगामे के पीछे रोटी-दाल की समस्या

हंगामे के पीछे कैदियों ने जेल में रोटी-दाल की समस्या भी बताई जा रही है. वहीं कैदियों ने जिला प्रशासन को मांग पत्र भी सौंपा है. एडीएम रजनीश श्रीवास्तव ने बताया कि जेल बंदियों की समस्या दूर करने का आश्वासन दिया गया है. वहीं पुलिस द्वारा कैदियों की पिटाई की बात का एडीएम सिटी रजनीश श्रीवास्तव ने खंडन किया है. कैदियों के हमले कोई भी नहीं हुआ है. हालांकि जेल में बंद कैदी लामबंद होकर नारेबाजी भी कर रहे हैं. वहीं मौके पर एहतियतन फायर ब्रिगेड और कई थाने की पुलिस फोर्स को बुला लिया गया है.

gorakhpur jail2
गोरखपुर जेल में बवाल के बाद भारी फोर्स की तैनाती कर दी गई है.


स्थिति काबू में, 9 थानों की पुलिस जेल के अंदर मौजूद
Loading...

जेल में बवाल के बाद अभी भी स्थिति काबू में है. मौके पर 9 थानों की पुलिस जेल के अंदर मौजूद है. फिलहाल इस मामले में अभी जेल और प्रशासनिक अधिकारी कुछ भी कहने से बच रहे हैं. वहीं एसएसपी सुनील गुप्ता भी मौके पर पहुंचे हैं. एसएसपी के मुताबिक घटना के कारणों का पता लगाया जा रहा है. साथ ही कैंदियों से बातचीत कर मामला शांत कराया जा रहा है.

इनपुट: ऋषभ मणि त्रिपाठी

ये भी पढ़ें:

गोरखपुर जिला जेल में हंगामा, वर्चस्व को लेकर कैदियों के दो गुटों में मारपीट

पुष्पेंद्र एनकाउंटर केस: तेज बहादुर यादव और उनके 36 समर्थक झांसी जेल से रिहा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए गोरखपुर से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 11, 2019, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...