UP News: यूपी में कोरोना से बिगड़ते हालात के बीच लखनऊ में 'भगवा' हो रहे अस्पताल

'भगवा' हुए लखनऊ के कोविड अस्पताल

'भगवा' हुए लखनऊ के कोविड अस्पताल

उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंचा. महामारी पर नियंत्रण के बीच 'सियासत' भी जारी. लखनऊ के बलरामपुर हॉस्पिटल में 300 बेड कोविड 19 उपचार के लिए तैयार हो गए हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 12, 2021, 12:22 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. राजधानी लखनऊ में कोरोना संक्रमण ने इस साल के सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए हैं. लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 4000 के पार पहुंच चुका है. इसी कड़ी में लखनऊ में 2000 आईसीयू बेड बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है. बेडों पर भगवा रंग चढ़ाया जा रहा है. यानी सभी अस्पतालों के बेडों पर भगवा रंग की चादर लगाई गई है.

लखनऊ के जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने बताया कि सभी अस्पतालों को अपनी क्षमता बढ़ाने के निर्देश दिये गए है. लखनऊ में 2000 आईसीयू बेड बढ़ाने की व्यवस्था की जा रही है. बलरामपुर हास्पिटल में 300 बेड तैयार हो गए है. साथ ही टीएस मिश्रा, इंटीग्रल और एरा मेडिकल कॉलेज को डेडिकेटेड कोविड अस्पताल बनाया जा रहा है. जिलाधिकारी ने बताया कि बलरामपुर हास्पिटल को 50 जम्बो ऑक्सीजन सिलेंडर ज़िला प्रशासन की ओर से उपलब्ध कराए जा रहे है.

Meerut News: चार फेरों के बाद जेवरात लेकर फरार हुई दुल्हन, घराती और पंडित भी गायब

अभिषेक प्रकाश के मुताबिक कोविड 19 के रोगियों के उपचार में किसी भी प्रकार की शिथिलता को बर्दाश्त नही किया जाएगा. स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के अनुसार, पिछले 24 घंटे में 15,353 नए मामले दर्ज किए गए हैं. कोविड -19 के 6 लाख 11 हजार 622 मरीज़ अस्पताल से ठीक होकर घर जा चुके हैं. राज्य में सक्रिय मरीजों की संख्या अब बढ़कर 71 हजार 241 हो गई है. वहीं अब तक 85 लाख 15 हजाार 296 लोगों को वैक्सीन लगाई जा चुकी है. जबकि 12 लाख 42 हजार 562 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है.
योगी सरकार बनने के बाद छाया भगवा रंग

दरअसल, भाजपा सरकार बनने के बाद उत्तर प्रदेश में भगवा रंग का प्रयोग बढ़ गया है. सरकार बनने के बाद से ही आम लोगों में भगवा गमछा, भगवा टी-शर्ट, भगवा बंडी देखने को मिल रही है. अब सरकार की योजनाओं के प्रचार प्रसार इमारतों और रोडवेज के बेड़े में भी भगवा रंग दिखने लगा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज