होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: लखनऊ के भारत महोत्सव में सहारनपुर के फर्नीचर का जलवा, खूबसूरती देख हो जाएंगे हैरान

UP: लखनऊ के भारत महोत्सव में सहारनपुर के फर्नीचर का जलवा, खूबसूरती देख हो जाएंगे हैरान

Lucknow News: झूलों की कीमत 10,000 से लेकर के दो लाख तक है. इसी तरह डाइनिंग टेबल, कुर्सियां, रैक और घर को सजाने का लकड़ ...अधिक पढ़ें

रिपोर्ट: अंजलि सिंह राजपूत

लखनऊ: अगर आपको शादी में किसी को फर्नीचर गिफ्ट करना है या आपके खुद के घर में शादी है और आपको फर्नीचर खरीदना है लेकिन आपको समझ में नहीं आ रहा है कि कहां पर कम कीमतों पर शाही और डिजाइनिंग फर्नीचर मिलेगा तो आपको परेशान होने की जरूरत बिल्कुल भी नहीं है. इसके लिए आप लखनऊ में चल रहे भारत महोत्सव में पहुंच सकते हैं. आलमबाग आशियाना के स्मृति उपवन में चल रहे भारत महोत्सव में सहारनपुर के फर्नीचर का जलवा है. यह फर्नीचर लोगों के आकर्षण का केंद्र बना हुआ है.

खास बात यह है कि यह कम कीमतों पर मौजूद है. यानी इसके लिए आपको अपनी जेब खाली नहीं करनी पड़ेगी. इतना ही नहीं यह जो पूरा फर्नीचर है यह सागौन की लकड़ी का बना हुआ है. इस लकड़ी की खासियत यह है कि यह लकड़ी जल्दी खराब नहीं होती है. इस पर कीड़े या दीमक नहीं लगते हैं. ऐसे में आप एक बार यह है फर्नीचर खरीदेंगे तो सालों साल तक आपको दूसरा फर्नीचर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ेगी.

आपके शहर से (लखनऊ)

खूब खरीद रहे हैं लोग
सहारनपुर फर्नीचर के मालिक सुहेल अहमद ने बताया कि यह फर्नीचर सहारनपुर का हैंडीक्राफ्ट फर्नीचर है. यह सागौन की लकड़ी का बना हुआ है. जो फर्नीचर यहां पर मौजूद है यह अगर कहीं बाहर से खरीदा जाएगा तो लाखों में इसकी कीमत होगी लेकिन यहां पर हर एक कीमत का फर्नीचर मौजूद है जिसे ग्राहक आसानी से खरीद सकते हैं. उन्होंने यह भी बताया कि सोफे यहां पर 15000 से लेकर 2 लाख रुपए तक के हैं.

वहीं झूलों की कीमत 10,000 से लेकर के दो लाख तक है. इसी तरह डाइनिंग टेबल, कुर्सियां, रैक और घर को सजाने का लकड़ी का सामान सब कुछ यहां पर कम कीमतों पर उपलब्ध है. ग्राहक शांति यादव और अल्का यादव ने बताया कि उन्हें यहां पर झूला पसंद आया है जिसकी कीमत 15000 से लेकर एक लाख रुपए तक है.

Tags: Art and Culture, Lucknow news, Saharanpur news, UP news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें