सपा-बसपा ने वही किया जो BJP चाहती थी: कांग्रेस

कांग्रेस ने कहा है कि समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने वही किया जो बीजेपी चाहती थी.

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 14, 2019, 10:10 PM IST
सपा-बसपा ने वही किया जो BJP चाहती थी: कांग्रेस
कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह (फाइल फोटो)
News18 Uttar Pradesh
Updated: January 14, 2019, 10:10 PM IST
उत्तर प्रदेश में सपा और बसपा के गठबंधन से खुद को अलग रखे जाने की पृष्ठभूमि में कांग्रेस ने सोमवार को कहा कि इन दोनों पार्टियों ने वही किया जो भाजपा चाहती थी. कांग्रेस प्रवक्ता आरपीएन सिंह ने कहा कि भाजपा चाहती थी कि उत्तर प्रदेश में धर्मनिरपेक्ष दल एकजुट नहीं हों ताकि वोटों का बंटवारा होने का फायदा उसे मिले तथा वह अपने इस प्रयास में सफल रही.

सिंह ने कहा, ‘‘सपा-बसपा ने कांग्रेस को अलग रखकर वही किया जो भाजपा चाहती थी. ऐसा लगता है कि ये दोनों पार्टियां भाजपा के जाल में फंस गई.’’ उन्होंने कहा कि हर जगह यही प्रयास हो रहा है कि भाजपा विरोधी दल एकजुट हों और यह सुनिश्चित किया जाए कि वोटों का बंटवारा नहीं हो तथा उत्तर प्रदेश में भी यही होना चाहिए था.

सिर्फ दो नहीं सपा-बसपा के गठबंधन से इन 6 सीटों पर होगा कांग्रेस को फायदा!

गौरतलब है कि सपा और बसपा ने लोकसभा चुनाव के लिए अपने गठबंधन से कांग्रेस को अलग रखा है, हालांकि दोनों ने रायबरेली और अमेठी की सीटें उसके लिए छोड़ दी हैं. इसके बाग रविवार को माडिया के सामने कांग्रेस ने भी ऐलान किया वो यूपी की सभी 80 सिटों पर अपने प्रतियाशी उतारेगी. कांग्रेस ने साथ ही कहा कि हमने शुरू से गठबंधन का स्वागत किया, जो भी दल बीजेपी को हराना चाहते हैं, हम उनका स्वागत करते हैं. इस महीने के अंत तक साफ तस्वीर साफ हो जाएगी.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

OPINION: माया-अखिलेश एकजुट मगर बीजेपी की उम्‍मीदें अभी भी बरकरार
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर