यूपी विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने घोषित किए 3 प्रत्याशियों के नाम
Lucknow News in Hindi

यूपी विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने घोषित किए 3 प्रत्याशियों के नाम
यूपी विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने घोषित किए 3 प्रत्याशियों के नाम

चुनाव आयोग के अनुसार यहां 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान किया जाएगा. बता दें यूपी में हमीरपुर सीट पर चुनाव का ऐलान पहले ही हो चुका है. अब 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं,

  • Share this:
लखनऊ. निर्वाचन आयोग (Election Commission) ने यूपी विधानसभा के उपचुनाव का ऐलान कर दिया गया है. इसी कड़ी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी ने 12 में से 3 सीटों पर अपने प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है. फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा से महराज सिंह धनगर, बलहा (सुरक्षित) सीट से किरण भारती और सहारनपुर के गंगोह विधानसभा क्षेत्र से चौधरी इंद्रसेन को प्रत्याशी बनाया है.

जानकारी के मुताबिक सहारनपुर की गंगोह, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा (SC), अलीगढ़ की इगलास (SC), बाराबंकी की जैदपुर (SC), कानपुर की गोविंदनगर और मऊ की घोसी सीट शामिल हैं. चुनाव आयोग के अनुसार यहां 21 अक्‍टूबर को वोट डाले जाएंगे. 24 अक्टूबर को नतीजे का ऐलान किया जाएगा.

रामपुर और जलालपुर छोड़कर बाकी सीटों पर है बीजेपी का कब्जा



बता दें यूपी में हमीरपुर सीट पर चुनाव का ऐलान पहले ही हो चुका है. अब 12 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जिनमें रामपुर, सहारनपुर की गंगोह, फिरोजाबाद की टूंडला, अलीगढ़ की इगलास, लखनऊ कैंट, बाराबंकी की जैदपुर, चित्रकूट की मानिकपुर, बहराइच की बलहा, प्रतापगढ़, हमीरपुर और अंबेडकरनगर की जलालपुर सीट शामिल है. इन 12 विधानसभा सीटों में से रामपुर की सीट सपा और जलालपुर की सीट बसपा के पास थी और बाकी सीटों पर बीजेपी का कब्जा था.
ये भी पढ़ें:

यूपी में विधानसभा उपचुनावों की तारीखों का ऐलान, 21 अक्टूबर को मतदान, 24 को रिजल्ट

एटा: पटाखा फैक्ट्री में भीषण विस्फोट, 3 की मौत, कई लोग मलबे में दबे

सीएम योगी से बोले सपा नेता- 9 बार से MLA, 4 बार मंत्री और सांसद चोरी करेगा बकरी-भैंस?
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading