गांधी जी के स्‍टाइल में योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी SP, ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे

Samajwadi party, Akhilesh Yadav: समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता 'क्रांति दिवस' यानि 9 अगस्‍त को होने वाले प्रदेशव्‍यापी धरने में भाग लेंगे.

Narendra Yadav | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 11:15 PM IST
गांधी जी के स्‍टाइल में योगी सरकार के खिलाफ आंदोलन करेगी SP, ये रहेंगे प्रमुख मुद्दे
समाजवादी पार्टी 9 अगस्त को सभी जिलो में करेगी धरना प्रदर्शन.
Narendra Yadav | News18 Uttar Pradesh
Updated: August 8, 2019, 11:15 PM IST
समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) अब सरकार का विरोध करने के लिए महात्मा गांधी के भारत छोड़ो आंदोलन मंत्र का सहारा लेने जा रही है. जी हां, 9 अगस्त 1942 को गांधी जी ने अंग्रेजो भारत छोड़ा का नारा दिया था और अब समाजवादी पार्टी 9 अगस्त को बीजेपी को सत्ता से हटाने के लिए इसी नारे के साथ धरना देगी.

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूव मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  के निर्देश पर जनहित के मुद्दों को लेकर पार्टी प्रदेश के सभी जनपदों में धरना देने जा रही है. सपा के प्रवक्ता का कहना है कि 9 अगस्त 1942 को गांधी जी ने देश को ‘भारत छोड़ो आंदोलन' के साथ ‘करो या मरो‘ का मंत्र दिया था. इसी दिन 9 अगस्त को समाजवादी पार्टी योगी आदित्‍यनाथ सरकार की गलत नीतियों के विरोध में शांतिपूर्ण धरना देगी.

ये पदाधिकारी धरना में लेंगे हिस्‍सा
शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के सभी युवा संगठन, महिला सभा, सांसद, विधायक, पार्टी पदाधिकारी तथा कार्यकर्ता हिस्सा लेंगे. जबकि समाजवादी पार्टी का कानून, बच्चियों से दुष्कर्म और हत्याओं, बिजली कटौती, बिजली की दरों में वृद्धि, डीजल-पेट्रोल की महंगाई, गन्ना किसानों का बकाया का मुद्दा प्रमुख रहेगा. साथ ही गौशालाओं में गायों की मौत, अल्पसंख्यकों पर अत्याचार, आरक्षण पर संकट, भर्तियों में धांधली और भ्रष्टाचार के मुद्दे को धरना प्रदर्शन में पुरजोर तरीके से उठाने की योजना है.

ईवीएम मशीन होगी निशान पर
समाजवादी पार्टी के इस प्रदेश व्‍यापी धरना प्रर्दशन में ईवीएम मशीन की जगह बैलेट पेपर से चुनाव, नकली शराब का धंधा बंद हो, शराब माफियाओं के विरूद्ध सख्त कार्यवाही हो, खनन माफियाराज खत्म हो, सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त करने की योजना में भ्रष्टाचार और हाईस्कूल इंटर की परीक्षा शुल्क में 150 से 182 प्रतिशत की बढ़ोतरी तथा छात्रों-युवाओं के उत्पीड़न के खिलाफ भी आवाज उठाई जाएगी.

उन्‍नाव गैंगरेप पर होगी नजर
Loading...

यही नहीं, उन्नाव रेप पीड़िता को न्याय दिलाने, समाजवादी कार्यकर्ताओं की हत्या तथा उत्पीड़न, फर्जी एनकाउंटर के प्रकरण पर भी जिलों में सपाई धरना देंगे. सपा सांसद आजम खां के प्रति बदले की भावना से कार्यवाही का विरोध एवं सोनभद्र के आदिवासियों के नाम जमीन आवंटन की मांगों को भी शामिल किया गया है.

ये भी पढ़ें-अब दुनिया में भदोही के साथ बजेगा कश्‍मीर का डंका, मोदी सरकार ने दूरी की सबसे बड़ी बाधा

गोरखपुर का 'जनता फ्रिज' बन सकता है देश के लिए नज़ीर, ये है वजह

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 8, 2019, 11:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...