अपना शहर चुनें

States

अखिलेश ने बुआ मायावती को दी जन्मदिन की बधाई, बोले- MLC चुनाव में मेरे दोनों प्रत्याशी जीतेंगे

अखिलेश ने बुआ मायावती को दी जन्मदिन की बधाई
अखिलेश ने बुआ मायावती को दी जन्मदिन की बधाई

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि यूपी सरकार का काम अब सिर्फ लोगों के घर गिरना और झूठे मुकदमे करना रह गया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 15, 2021, 10:34 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. विधानपरिषद चुनाव (Legislative Council Election) में समाजवादी पार्टी के दोनों प्रत्याशियों ने शुक्रवार को अपना नामांकन दाखिल कर दिया. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) की मौजूदगी में पार्टी के उम्मीदवारों पूर्व मंत्री तथा विधानपरिषद में नेता प्रतिपक्ष अहमद हसन और राजेंद्र चौधरी ने विधानभवन में अपना नामांकन पत्र दाखिल किया. अखिलेश यादव ने इस अवसर पर समाजवादी पार्टी के दोनों उम्मीदवारों की जीत का दावा किया.

अखिलेश ने बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन पर बधाई दी. इस मौके पर जब उनसे पूछा गया कि बसपा तो साल 2022 में विधानसभा का चुनाव अकेले लड़ेगी तो उन्होंने कहा कि यह उनका फैसला है. हमको इस पर कोई प्रतिक्रिया नहीं देनी है. योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्य पर उन्होंने कहा कि यह लोग तो जहां बुल्डोजर चलने हैं, वहां नहीं चला रहे हैं. हर काम में भेदभाव से ऊपर उठ ही नहीं पा रहे हैं. भाजपा की केंद्र सरकार किसान के लिए काले कानून लाई है तो उत्तर प्रदेश सरकार किसानों का शोषण कर रही है. विधानसभा चुनाव 2022 में इनको सारे काम का फल मिल जाएगा.

65वें जन्‍मदिन पर मायावती का ऐलान- UP और उत्‍तराखंड में अकेले चुनाव लड़ेगी BSP, सरकार बनी तो कोरोना वैक्‍सीन मुफ्त




सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार का काम अब सिर्फ लोगों के घर गिरना और झूठे मुकदमे लगाना ही काम रह गया है. उन्होंने कहा कि क्या आजम खान पर फर्जी मुकदमा नहीं लगाया गया है? अखिलेश ने कहा कि आजम खान जेल से न निकल जाएं, इसलिए लगातार उन पर मुकदमे लगाए जा रहे हैं. वहीं, बहुत सारे पॉलिटिकल लोगों पर सरकार लगातार मुकदमे कर रही है.

सीएम योगी पर कसा तंज
सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा को विधानपरिषद चुनाव में प्रत्याशी घोषित करने पर तंज करते हुए सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष ने कहा कि भाजपा को मुख्यमंत्री को भी पार्टी की सदस्यता ग्रहण करानी चाहिए. इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने गुरुवार को दूसरे दिन भी विधायकों के साथ बैठक कर विधानपरिषद चुनाव की रणनीति बनाई थी. विधानसभा में सपा के 49 विधायक हैं, लेकिन सपा ने दो प्रत्याशी ही विधानपरिषद चुनाव में उतारे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज