लाइव टीवी

81वें जन्मदिन पर मुलायम ने काटा केक, कार्यकर्ताओं को खुद की तरह बनने का दिया टिप्स

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 22, 2019, 2:35 PM IST
81वें जन्मदिन पर मुलायम ने काटा केक, कार्यकर्ताओं को खुद की तरह बनने का दिया टिप्स
सपा दफ्तर में मनाया गया मुलायम का जन्मदिन

मुलायम (Mulayam Singh Yadav) ने कहा कि मैं चाहता हूं कि ऐसा कुछ करिए कि आपमें से किसी का जन्मदिन यहां मनाया जाए और उसका सम्मान हो.

  • Share this:
लखनऊ. राजधानी के समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) मुख्यालय पर संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) का 81वां जन्मदिन (Birthday) मनाया गया. इस दौरान पार्टी के राष्ट्रिय अध्यक्ष और बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) समेत अन्य तमाम बड़े नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे. मुलायम ने केक काटा तो अखिलेश ने उन्हें केक खिलाया. इस दौरान कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि उनकी तरह बनने पर ही सम्मान मिलेगा.

मुलायम ने कहा, "देश के सामने बहुत बड़ी समस्याएं हैं. बुजुर्गों और नौजवानों की समस्याएं हैं. लेकिन नेताओं में आपस में मतभेद भी हैं. एक दूसरे के खिलाफ आरोप-प्रत्यारोप भी लगा रहे हैं. यह बंद करना होगा. मेरा जन्मदिन मनाया आपका धन्यवाद. लेकिन किसी गरीब का सहयोग करिए उसका जन्मदिन मनाएं तब मानेंगे मेरा जन्मदिन सफल हो गया है."

आप भी आगे चलकर मुलायम सिंह बने

सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव ने कहा, "आप सभी जोश में हैं, मुझे खुशी है नौजवानों की तादाद बहुत है. नौजवानों को आगे आना चाहिए. आगे ये पार्टी आपके हाथ में होगी. जितना हमारा सम्मान हुआ है उतनी हमारी जिम्मेदारी बढ़ गई है. हम चाहते हैं गरीब कार्यकर्ताओं का भी जन्मदिन मनाया जाए. मेरी यही इच्छा है कि आप भी आगे चलकर मुलायम सिंह बने. आप हमसे मिलें हम बताएंगे कि आपको आगे कैसे बढ़ाना है."

जलवा नौजवानों का है जो गरीब बेसहारा हैं उनकी मदद करें

'जिसका जलवा कायम है, उसका नाम मुलायम है' के नारे पर बोले मुलायम जलवा मुलायम सिंह का नही, जलवा नौजवानों का है जो गरीब बेसहारा हैं उनकी मदद करें हम चाहते हैं कि गरीबों का भी जन्मदिन मनाएं और मुझे भी बुलाएं. हम आएंगे. सपा गरीबों और अन्याय के खिलाफ लड़ रही है. अन्याय का बोध और न्याय का साथ देने पर सपा देश की सबसे अहम पार्टी बन जाएगी. वायदा करना तो पूरा करना, वादाखिलाफी भ्रष्टाचार है.

Mulayam Singh Yadav birthday
मुलायम ने केक काटकर मनाया जन्मदिन
मुलायम ने कहा कि मैं चाहता हूं कि ऐसा कुछ करिए कि आपमें से किसी का जन्मदिन यहां मनाया जाए और उसका सम्मान हो. उन्होंने कहा कि आज देश में कई समस्याएं हैं. आप लोग गरीबों की मदद करें. अगर आप मेरी तरह बनना चाहते हैं तो मैं आपको बताऊंगा क्या करना है. आपके ब्लाक में मोहल्ले में कोई न कोई गरीब होगा. त्यौहार पर उनके यहां पुड़ी नहीं बनती होगी. कई ऐसे घर हैं जहां त्यौहार पर पुड़ी तो क्या खाने को नहीं होता. आप उन गरीबों की मदद करें. बुंदेलखंड में एक महिला ने ऐसा किया और समाजवादी पार्टी को मजबूत किया. आप भी ऐसा कर सम्मान पा सकते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 22, 2019, 2:35 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर