Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party cheif akhilesh yadav hoisted national flag in lucknow on 75th independence day upns

75th Independence Day: अखिलेश यादव ने फहराया झंडा, बोले- खुशियों के साथ आज चुनौतियां भी है

UP News: अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र और मजबूत हो संविधान के रास्ते पर आकर हम चलेंगे तो हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

UP News: अखिलेश ने कहा- लोकतंत्र और मजबूत हो संविधान के रास्ते पर आकर हम चलेंगे तो हमारा देश दुनिया में आगे बढ़ता हुआ नजर आएगा.

lucknow News: अखिलेश यादव ने कहा कुछ लोग जाति को आगे कर रख कर के, धर्म के आधार पर लगाकर वोटों की राजनीति करके देश को बर्बाद करने की दिशा में बढ़ रहे हैं. हम लोग संविधान को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे तो हमारा देश और आगे बढ़ेगा.

हाइलाइट्स

हमारे देश में बेरोजगारी कम हो.
आज डिजिटल के दौर में हमारी डेमोक्रेसी कितनी सुरक्षित है.

लखनऊ. 75 वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर राजधानी लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने तिरंगा फहरा कर स्वतंत्रता दिवस पर सभी को बधाई दी. इस अवसर पर अखिलेश यादव ने कहा पूरा देश स्वतंत्रता का 75 वां वर्षगांठ मना रहा है. वहीं देश के सामने चुनौतियां भी हैं. चिंता का विषय महंगाई और बेरोजगारी चरम सीमा पर है, लेकिन निजी स्वार्थ के लिए कुछ सरकारें हिंदू-मुसलमान और आपसी भाईचारा बांट रहे हैं. इससे सावधान रहने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि आज हालात देश में ऐसे हो गए हैं कि महंगाई, बेरोजगारी से जनता त्रस्त हो गई है. सरकार को इस पर ध्यान देना चाहिए.

सपा प्रमुख ने कहा कि देश के सामने आज चुनौतियां भी हैं और चिंता करने का समय भी है. देश के लाल किले पर खड़े होकर जो संकल्प लिए जाएं. वह जनता के लिए पूरे जरूर किए जाएं. आज आर्थिक हालात और आजादी पर बात करते है लेकिन कुछ लोगों के पास ही सरकारी संपत्तियों आ गई हैं. यह कैसी आर्थिक आजादी हो सकती है.

नोएडा की घटना पर सवाल करने पर अखिलेश यादव ने कहा यह बहुत ही निंदनीय घटना है. और देखा जा सकता है कि किस तरीके से किसी को बदनाम करने के लिए अधिकारी पार्टी वर्कर के तरीके से नाम ले रहे हैं. दुनिया के तमाम आंकड़ों को अगर हम देखें आज स्वास्थ्य के क्षेत्र में, प्रेस की आजादी के क्षेत्र में, बच्चों के स्वास्थ्य के क्षेत्र में, शिक्षा के क्षेत्र में आज देश बहुत पीछे होता जा रहा है. आज हमारा देश दूसरे देशों से बहुत पीछे होता जा रहा है.

75th Independence Day: सीएम योगी ने फहराया झंडा, बोले- आज यूपी इन्वेस्टमेंट का पसंदीदा डेस्टिनेशन

अखिलेश यादव ने कहा कुछ लोग जाति को आगे कर रख कर के, धर्म के आधार पर लगाकर वोटों की राजनीति करके देश को बर्बाद करने की दिशा में बढ़ रहे हैं. हम लोग संविधान को ध्यान में रखकर आगे बढ़ेंगे तो हमारा देश और आगे बढ़ेगा. राजस्थान में दलित युवक की पिटाई कि मामले पर अखिलेश यादव ने कहा कि आज जाति और भेदभाव से समाज पीछे जा रहा है. हमें बाबा साहब भीमराव अंबेडकर के संविधान को ध्यान में रखते हुए सबको साथ लेकर चलना चाहिए.

समाजवादियों ने हमेशा राष्ट्रीय त्योहारों को मनाया है, 15 अगस्त को 26 जनवरी हो बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया है. अखिलेश ने कहा कि देश कैसे मजबूत जो हमें संविधान मिला उस संविधान पर देश कैसे चले उस पर समाजवादी लोग हमेशा काम करते रहे हैं. आज पानी नहीं बरस रहा है सूखे की स्थिति है. वहीं पर्यावरण का कैसे सुरक्षित हो इस दिशा में भी काम होना चाहिए.

Tags: 75th Independence Day, Akhilesh yadav, Samajwadi party, UP news, UP politics

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर