लंदन से छुट्टियां मनाकर लौटे अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सपा के उन जिला अध्यक्षों से भी रिपोर्ट मांगी है, जिनके जिलों में विधानसभा उपचुनाव होने हैं.

Alauddin Ayub | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 10, 2019, 6:40 PM IST
लंदन से छुट्टियां मनाकर लौटे अखिलेश यादव ने सपा कार्यकर्ताओं में भरा जोश
समाजवादी पार्टी कार्यालय में राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (File Photo)
Alauddin Ayub | News18 Uttar Pradesh
Updated: July 10, 2019, 6:40 PM IST
लोकसभा चुनाव में बुरी तरह हारी समाजवादी पार्टी (सपा) के कार्यालय में बहुत दिनों बाद बुधवार को कार्यकर्ताओं की भारी भीड़ दिखाई दी. 23 मई को आए लोकसभा चुनाव के परिणामों के बाद समाजवादी पार्टी ने सबसे पहले अपने मीडिया/ प्रवक्ताओं के विंग को भंग कर दिया था. अखिलेश यादव का 1 जुलाई को जन्मदिन होता है, इससे पहले ही वह जून के आखिर में ही लंदन छुट्टियां मनाने चले गए थे.

विधानसभा उपचुनाव में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी सपा
मंगलवार देर शाम लखनऊ लौटे अखिलेश यादव आज सपा दफ्तर पहुंचे. अखिलेश यादव से मुलाकात के लिए पार्टी के तमाम सीनियर लीडर दफ्तर में मौजूद थे. सूत्रों की मानें तो अखिलेश यादव ने सीनियर सपा लीडरों से साफ कर दिया कि विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेगी. यहां यह बताना जरूरी है कि बसपा के साथ गठबंधन के बाद समाजवादी पार्टी ने एक साथ चलने की कसमें खाई थीं. वैसे तो बहुजन समाज पार्टी उपचुनाव में भाग नहीं लेती है लेकिन इस बार बसपा मुखिया ने साफ कर दिया कि यूपी में होने वाले विधानसभा उप चुनाव में उनकी पार्टी भाग लेगी.

उपचुनाव में प्रदर्शन से चमकाएंगे पार्टी की इमेज

उधर सपा मुखिया अखिलेश यादव ने अपने पार्टी नेताओं को साफ तौर से निर्देश दिया है कि उपचुनाव में बेहतर प्रदर्शन कर पार्टी की इमेज को अच्छा किए जाने की जरूरत है. अखिलेश यादव से मुलाकात करने वालों में मुख्य रूप से पूर्व स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन, पूर्व खाद्य रसद एवं जेल मंत्री राजेंद्र चौधरी, पूर्व मंत्री उदय प्रताप सिंह, एमएलसी उदय वीर मौजूद रहे.

अखिलेश यादव ने सपा के उन जिला अध्यक्षों से भी रिपोर्ट मांगी है, जिनके जिलों में विधानसभा उपचुनाव होने हैं. समाजवादी पार्टी बसपा की तुलना में अपनी तैयारी धीमे कर रही है. जानकार मान रहे थे कि लोकसभा चुनाव में दिखने वाला महागठबंधन यूपी में होने वाले विधानसभा उपचुनाव में बिखर जाएगा और वही हुआ.

ये भी पढ़ें: लंदन से लौटे अखिलेश के सामने अब ये है बड़ी चुनौती
Loading...

आखिर कहां गायब है अखिलेश यादव? सपा दफ्तर में भी पसरा सन्नाटा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: July 10, 2019, 6:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...