महिला दिवस पर अखिलेश यादव बोले, नारी के मान-सम्मान की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!
Lucknow News in Hindi

महिला दिवस पर अखिलेश यादव बोले, नारी के मान-सम्मान की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!
BSP के पूर्व सांसद समेत कई नेता सपा में शामिल (file photo)

इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित समाज है.

  • Share this:
लखनऊ. दुनियाभर में रविवार को 'अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस' (International Women's Day) मनाया जा रहा है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने प्रदेशवासियों को शुभकामनाएं दी. अखिलेश ने ट्विट करते हुए लिखा कि सशक्त एवं सबल नारी किसी भी देश की संस्कृति एवं सभ्यता के समृद्ध होने का मानक होती है. आइये नारी के मान-सम्मान एवं गरिमा की रक्षा के लिए नव संकल्प लें!

इस मौके पर बहुजन समाज पार्टी की अध्यक्ष मायावती ने कहा कि सभी देशों में लगभग आधी आबादी रखने वाली बहन/बेटी/ महिलायें अपने भारत देश में भी शोषित-पीड़ित समाज है. आज अन्तर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर इन्हें जीवन के हर क्षेत्र में सुरक्षा, न्याय, सम्मान व अवसर देने के लिए ठोस प्रण लेकर काम करने की जरूरत है. इसके बिना देश/समाज का विकास अधूरा है.





इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने ट्विट करते हुए लिखा कि आज अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस है और हमारा मंत्र है 'महिला स्वस्थ, तो परिवार स्वस्थ'. आज होने वाला आरोग्य मेला हमारी मातृशक्ति के सम्मान, अधिकार, समानता एवं सशक्तिकरण को समर्पित है. उन्होंने आगे लिखा कि आपकी सरकार 8 मार्च को जन्म लेने वाली बालिकाओं को उपहार व माँ को पोषण युक्त आहार भी उपलब्ध कराएगी.

इसी कड़ी में महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, 'अतंरराष्ट्रीय महिला दिवस की शुभकामनाएं. हम अपनी नारी शक्ति की भावना और उपलब्धियों को सलाम करते हैं. जैसा कि मैंने कुछ दिनों पहले कहा था, मैं अब सोशल मीडिया अकाउंट छोड़ रहा हूं. आज पूरे दिन 7 महिलाएं अपने जीवन के बारे में आपसे बातें साझा करेंगी और संभवत: वह मेरे सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए आपसे बातचीत भी करेंगी.'



पीएम मोदी ने एक और ट्वीट में लिखा, 'भारत के सभी हिस्सों में महिलाओं ने अपने नाम पर उपलब्धियां दर्ज की हैं. इन महिलाओं ने कई क्षेत्रों में शानदार काम किया है. उनका संघर्ष और आकांक्षाएं लाखों लोगों को प्रेरित करती हैं. आइए, अब हम ऐसी महिलाओं की उपलब्धियों का जश्न मनाते हैं और उनसे सीखते हैं.'

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार की अनोखी पहल, महिला दिवस पर जन्म लेने वाली बच्चियों को देगी गिफ्ट

 

 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading