Home /News /uttar-pradesh /

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर Free मिलेगी 300 यूनिट बिजली

UP Chunav 2022: चुनाव से पहले अखिलेश का बड़ा ऐलान, सरकार बनने पर Free मिलेगी 300 यूनिट बिजली

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाइए. (फाइल फोटो: PTI)

अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाइए. (फाइल फोटो: PTI)

UP Assembly Elections: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बीजेपी मुकाबला नहीं कर पाई तब साल जाते-जाते लोगों के घरों पर छापे पड़वाने लगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों ने झूठ फैलाया की जिस व्यापारी के घर पर छापा पड़ा है उसने समाजवादी इत्र बनाया है. इनको छापा मारना था समाजवादियों के यहां, लेकिन गलती से छापा मार दिया अपने आदमी के यहां.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (Uttar Pradesh Assembly Elections) से पहले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने अपने घोषणा पत्र में दो बड़े ऐलान किए है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि सरकार बनने पर सूबे की जनता को 300 यूनिट तक बिजली फ्री दी जाएगी. इसके अलावा पार्टी की ओर से यह ऐलान भी किया गया है कि किसानों को सिंचाई के लिए मुफ्त बिजली मिलेगी.

अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, ‘’नव वर्ष की हार्दिक बधाई व शुभकामना! अब 22 में ‘न्यू यूपी’ में नयी रोशनी से नया साल होगा. 300 यूनिट घरेलू बिजली फ्री व सिंचाई बिल माफ होगा. नव वर्ष सबको अमन-चैन, खुशहाली दे. सपा सरकार आयेगी और 300 यूनिट फ्री घरेलू बिजली और सिंचाई की बिजली मुफ़्त दिलवाएगी.’ बता दें कि अखिलेश यादव के इस ऐलान के बाद ग्रामीण को औसतन 1200 रुपए का और शहरी उपभोक्ता को औसतन 1700 रुपए का फायदा हर महीने होगा.

अखिलेश यादव ने किए दो बड़े ऐलान.

अखिलेश यादव ने किए दो बड़े ऐलान.

इस मौके पर अखिलेश यादव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि चुनाव की तैयारी में जुट जाइए. जनता में जिस तरह का समर्थन सपा को मिल रहा है. उससे प्रदेश में सपा सरकार बनना तय है. कार्यकर्ताओं के गुलदस्ता भेंट करने पर अखिलेश यादव ने कहा कि जो लोग गुलदस्ता लेकर आए हैं. वो पार्टी को अपने बूथ पर जिताने की जिम्मेदारी लें. 2022 प्रदेश के लिए परिवर्तन का वर्ष साबित होगा.

बीजेपी के लोगों ने झूठ फैलाया!
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने बीजेपी सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब बीजेपी मुकाबला नहीं कर पाई तब साल जाते-जाते लोगों के घरों पर छापे पड़वाने लगी. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोगों ने झूठ फैलाया की जिस व्यापारी के घर पर छापा पड़ा है उसने समाजवादी इत्र बनाया है. इनको छापा मारना था समाजवादियों के यहां, लेकिन गलती से छापा मार दिया अपने आदमी के यहां. अखिलेश ने कहा कि आपके पेट में दर्द क्यों हो रहा है, जिसके यहां पहले छापा पड़ा वह BJP का आदमी निकला. जितना भी पैसा निकला है वह पैसा भाजपाइयों का ही है, नोटबंदी में खेल हो गया.

Tags: Akhilesh yadav, Lucknow news, Samajwadi party, UP Assembly Election 2022, UP Election 2022, UP politics, लखनऊ न्यूज

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर