विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने सहारनपुर की गंगोह सीट से मैदान में उतारा ये दिग्गज

News18 Uttar Pradesh
Updated: August 31, 2019, 7:46 PM IST
विधानसभा उपचुनाव: समाजवादी पार्टी ने सहारनपुर की गंगोह सीट से मैदान में उतारा ये दिग्गज
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने सहारनपुर की गंगोह विधानसभा उपचुनाव के लिए प्रत्याशी की घोषणा कर दी है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के गंगोह विधानसभा के उपचुनाव के लिए प्रत्याशी घोषित कर दिया है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश में सहारनपुर जिले की गंगोह विधानसभा के उपचुनाव के लिए चौधरी इंद्रसेन को पार्टी का प्रत्याशी घोषित किया है.

बता दें यूपी विधानसभा उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी अब तक तीन सीटों के लिए टिकट की घोषणा कर चुकी है. गंगोह सीट बीजेपी के प्रदीप चौधरी के इस्तीफा देने के बाद खाली हुई है. लोकसभा चुनाव में भाजपा ने कैराना सीट पर गंगोह से तीन बार के विधायक रहे प्रदीप चौधरी को उतारा था. उन्होंने यहां से गठबंधन प्रत्याशी के रूप में सिटिंग सांसद रहीं तबस्सुम हसन को भारी मतों से शिकस्त दी थी.

इससे पहले राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश के फिरोजाबाद के टूंडला (Tundla) विधानसभा क्षेत्र में होने जा रहे उपचुनाव के लिए पार्टी के प्रत्याशी का ऐलान किया. इस उपचुनाव में समावजादी पार्टी की तरफ से महराज सिंह धनगर प्रत्याशी होंगे. इससे पहले समाजवादी पार्टी ने हमीरपुर विधानसभा उप चुनाव (Hamirpur Assembly By-election) के लिए प्रत्याशी की घोषणा की. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ मनोज कुमार प्रजापति को अधिकृत प्रत्याशी घोषित किया है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव की शुरुआत हमीरपुर से होगी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला के अनुसार शेष 12 रिक्त सीटों के लिए तिथि बाद में घोषित की जाएगी. हमीरपुर में मतदान 23 सितंबर को होगा जबकि 27 सितंबर को इसकी मतगणना होगी. हमीरपुर में विधानसभा उपचुनाव की तारीख घोषित होने के साथ ही बुधवार 28 अगस्त से अधिसूचना लागू हो गई है. 28 अगस्त से ही नामांकन शुरू होगा जो चार सितंबर तक चलेगा. इसके अगले दिन यानी पांच सितंबर तक नामांकन पत्रों की जांच होगी. नाम वापसी का अंतिम दिन सात सितंबर है.

ये भी पढ़ें:

फिरोजाबाद के टूंडला विधानसभा उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी का ऐलान

UP: दरोगा भर्ती में महिलाओं के क्वालीफाइंग मार्क्स 50 से घटाकर 35 प्रतिशत करने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 6:53 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...