अखिलेश यादव बोले- कोरोना मरीजों के प्राइवेट इलाज के बिल का हिसाब दे सरकार, ब्लैक फंगस का हो फ्री ट्रीटमेंट

अखिलेश यादव कोरोना को लेकर लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

अखिलेश यादव कोरोना को लेकर लगातार योगी सरकार पर हमला बोल रहे हैं.

Akhilesh Yadav News: यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने योगी सरकार से कोरोना मरीजों के प्राइवेट इलाज के बिलों के भुगतान का हिसाब मांगा है. इसके अलावा उन्‍होंने ब्‍लैक फंगस (Black Fungus)का इलाफ फ्री करने की मांग की है.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस (Coronavirus) की दूसरी लहर पर तकरीबन योगी सरकार ने काबू पा लिया है. यही वजह है कि पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1514 नए मामले सामने आने के साथ सिर्फ 115 मरीजों की मौत हुई है. हालांकि विपक्ष कोरोना महामारी को लेकर यूपी सरकार (UP BJP Government) की रणनीति पर लगातार हमले कर रहा है, जिसमें कांग्रेस, आप और बसपा के साथ समजावादी पार्टी भी शामिल है. इस बीच यूपी के पूर्व सीएम और सपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार पर जोरदार हमला बोला है.

पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने ट्वीट करते हुए लिखा,' उत्‍तर प्रदेश की भाजपा सरकार ने बड़े जोर शोर से प्रचारित किया था कि वो कोरोना के प्राइवेट इलाज का खर्चा देगी. अब भाजपा सरकार बताए कि अभी तक जनता के कितने बिलों का भुगतान किया है. भाजपा सरकार जनता के सामने आंकड़े रखे.'

यूपी में ब्लैक फंगस इलाज हो मुफ्त: अखिलेश यादव

इसके अलावा समजावादी पार्टी नेता ने कहा कि यूपी सरकार तत्काल ‘ब्लैक फंगस’ के भी मुफ्त इलाज की घोषणा करे. बता दें कि यूपी में ब्लैक फंगस के काफी संख्‍या में मामले सामने आए हैं. हालांकि सबसे अधिक मामले दिल्‍ली से सटे गौतम बुद्ध नगर और गाजियबाद में हैं. वहीं, ब्लैक फंगस के अलावा व्‍हाइट फंगस और यलो फंगस के मामलों ने भी योगी सरकार की नींद उड़ा दी है.
यूपी में कोरोना पर लगा ब्रेक!

यूपी में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के 1514 नए मामले सामने आने के साथ 115 मरीजों की मौत हुई है. इसके अलावा प्रदेश में एक्टिव केस की संख्या अब 28,694 केस रह गई है, इनमें से 15,785 मरीज होम आइसोलेशन में हैं. अगर यूपी के रिकवरी रेट की बात करें तो ये अब 97.1 प्रतिशत हो गया है. जबकि उत्‍तर प्रदेश में अब तक 1,51,73,873 लोगों को वैक्सीन की पहली डोज दी गई है. वहीं, 35,05,447 लोगों को वैक्सीन की दूसरी डोज दी गई है. इस तरह अब तक कुल मिलाकर 1,86,79,320 कोरोना वैक्सीन की डोज लगाई जा चुकी है. बता दें कि यूपी में 1 जून से सभी जिलों में 18 प्‍लस से अधिक उम्र के लोगों के वैक्‍सीनेशन का काम शुरू हो चुका है और सीएम योगी आदित्‍यनाथ लगातार दौरे करके व्‍यवस्‍था का जायजा ले रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज