Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party chief akhilesh yadav attack bjp on death anniversary of chaudhary charan singh upns

बीजेपी सरकार ने किसानों के सपनों को किया चकनाचूर- सपा प्रमुख अखिलेश यादव

जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा.

जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा.

लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि देश के समग्र उत्थान में अद्वितीय योगदान देने वाले अन्नदाता किसानों के हितों और अधिकारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी आजीवन समर्पित रहे. वे वंचितों व उपेक्षितों के सशक्त स्वर थे. उन्होंने उनकी पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हुई थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय प्रमुख अख‍िलेश यादव (Akhilesh Yadav) इन दिनों प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी (BJP) सरकार का पुरजोर विरोध कर रहे हैं. इसी क्रम में रविवार को भारत के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय चौधरी चरण सिंह की पुण्यतिथि पर अख‍िलेश यादव ने किसानों के ह‍ित के खिलवाड़ करने का आरोप लगाते हुए योगी सरकार पर एक बार फिर हमला कर दिया है. उन्‍होंने भाजपा सरकार पर किसानों के सपनों को चकनाचूर करने का आरोप लगाया है.

सपा सुप्रीमो अख‍िलेश यादव ने कहा, ‘देश के किसानों के सबसे बड़े नेता रहें और आजादी के बाद किसानों के सम्मान और हक के लिए अगर किसी ने संघर्ष किया था तो चौधरी चरण सिंह ने किया. उनके बताए रास्ते पर चलकर ही किसान खुश रह सकता है.’ इसके आगे सपा प्रमुख ने कहा कि, ‘आज जब हम पीछे मुड़कर देखते हैं तो जैसी सरकार भाजपा की है, उन्होंने किसानों के सपनों को चकनाचूर कर दिया है. जिस रास्ते पर आज भाजपा सरकार ले जा रही है उससे किसान बर्बादी की ओर चला जाएगा.’ दरअसल, पूर्व प्रधानमंत्री एवं किसान नेता चौधरी चरण सिंह की रव‍िवार को 25वीं पुण्यतिथि है.

वहीं लखनऊ में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा क‍ि देश के समग्र उत्थान में अद्वितीय योगदान देने वाले अन्नदाता किसानों के हितों और अधिकारों के लिए पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी आजीवन समर्पित रहे. वे वंचितों व उपेक्षितों के सशक्त स्वर थे. उन्होंने उनकी पुण्यतिथि पर उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर श्रद्धांजलि दी. इससे पहले यूपी विधानसभा की कार्यवाही के दौरान सदन में उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और विपक्ष के नेता अखिलेश यादव के बीच तीखी बहस हुई थी. मामला इतना बढ़ गया कि वहां मौजूद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बीच-बचाव करना पड़ा था.

Tags: Akhilesh yadav, Chaudhary Charan Singh, CM Yogi, Lucknow news, UP BJP, UP politics, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर