लाइव टीवी

अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले की हो निष्पक्ष जांच: अखिलेश यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 29, 2019, 6:17 PM IST
अमेठी में पुलिस कस्टडी में मौत मामले की हो निष्पक्ष जांच: अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर हमला बोला है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक ट्वीट कर कहा कि अमेठी में पुलिस-हिरासत में हुई सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत से उपजे जनाक्रोश को भाजपा सरकार झूठी दलीलें देकर दबाना चाह रही है. परिजनों ने थर्ड डिग्री की प्रताड़ना का जो आरोप लगाया है, उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में कानून व्यवस्था (Law and Order) भाजपा सरकार के नियंत्रण में नहीं रह गई है. हालात दिन पर दिन गंभीर होते जा रहे हैं. हत्या, लूट, बलात्कार और आत्महत्या की घटनाएं आए दिन की बातें हो गई है. लोगों में आक्रोश है कि भाजपा सरकार के पास नागरिकों की मूल समस्याओं का समाधान नहीं है. ऐसा लगता है कि जैसे प्रशासन पंगु हो गया है और भाजपा सरकार की राजनीतिक इच्छा शक्ति आखिरी सांसें ले रही है.

अखिलेश यादव ने एक ट्वीट कर कहा कि अमेठी में पुलिस-हिरासत में हुई सत्य प्रकाश शुक्ला की मौत से उपजे जनाक्रोश को भाजपा सरकार झूठी दलीलें देकर दबाना चाह रही है. परिजनों ने थर्ड डिग्री की प्रताड़ना का जो आरोप लगाया है, उसकी निष्पक्ष जांच होनी चाहिए नहीं तो भाजपा सरकार से जनता का रहा-सहा भरोसा भी उठ जाएगा.

इससे पहले अखिलेश यादव ने कहा है कि कन्नौज के सौरिख क्षेत्र की किशोरी एक भाजपा नेता के खिलाफ दुष्कर्म और ब्लैकमेल का मुकदमा दर्ज कराने के लिए भाजपाराज में गोमतीनगर थाने के चक्कर लगाती रही. पुलिस द्वारा प्रकरण को दबाए जाने से आहत किशोरी ने जहर खा लिया तब पुलिस हरकत में आई. कन्नौज में ही बेखौफ बदमाशों ने छिबरामऊ के प्रेमपुर में ढ़ाबा मालिक की गोली मारकर नृशंस हत्या कर दी. वहां दहशत का माहौल है.

AK Tweet2
अखिलेश यादव का ट्वीट


अखिलेश यादव ने कई घटनाओं का दिया उदाहरण 

अकबरपुर के विकासखण्ड सकरन में मजलिसपुर निवासी कक्षा-8 की बच्ची ने भूख से परेशान होकर खुद को आग के हवाले कर दिया. पिता भूमिहीन है और मजदूरी करता है. वहीं मंगलपुर झींझक के बहबलपुर गांव के एक विद्यालय में पढ़ रही छात्रा की गोली मारकर हत्या करने वाला अभी तक पुलिस की गिरफ्त से बाहर है. आरोपी सोशल मीडिया पर छात्रा की तस्वीरें वायरल कर रहा है.

महोबा के कुलपहाड़ के कमालपुरा गांव के किसान अनिल राजपूत की 40 बीघा में बोई गई उड़द की फसल अतिवृष्टि में ज्यादातर चैपट हो गई. स्टेट बैंक से 2,40000 का कर्ज बढ़कर 4,25,000 हो गया. साहूकारों का भी उस पर कर्ज था. बैंक की नोटिस मिलने पर सदमे में उसकी दीपावली के दिन मौत हो गई. 16 अक्टूबर को एक किसान मुन्ना सैनी फसल बर्बाद होने पर खुदकुशी कर चुका है. महोबा के तहसील कुलपहाड़ के बौरा निवासी सुख सिंह पर बैंक का कर्ज था. उसकी कर्जमाफी नहीं हुई थी. मृतक की पत्नी मुम्बई में मजदूरी करती है. दिवाली के त्यौहार पर वह घर आई थी तभी पति ने फांसी लगाकर जान दे दी.
Loading...

बांदा में बिसंडा थाना क्षेत्र के अलिहा गांव में अन्ना मवेशियों द्वारा फसल चर जाने से राकेश इतना सदमे में चला गया कि वह लड़खड़ाकर खेत में गिर गया. उसने वहीं दम तोड़ दिया. खेत में अरहर, मूंग और धान की फसल बोई गई थी.

थाना-पुलिस तो अब दिखावे के लिए रह गए हैं: अखिलेश 

अखिलेश यादव ने भाजपा राज में थाना-पुलिस तो अब दिखावे के लिए रह गए हैं. अपराधियों को किसी का भय नहीं रह गया है. बांदा में खैराड़ा रोड पर स्थित ढाबे पर शुक्रवार रात दबंगों ने राकेश निषाद उर्फ खिलाड़ी की पहले पिटाई की और फिर अपने पैरों से दबाकर उसकी टांगे चीर डाली. मौके पर ही उसकी मौत हो गई. आंवला, बरेली में भूख से और सीतापुर में इलाज के अभाव में दम तोड़ देने की घटनाएं घटी हैं. कौशाम्बी में चोरो ने एटीएम लूट लिया.

सपा प्रमुख ने कहा कि बलात्कार और हत्या से लेकर कर्ज में फंसे किसानो की आत्महत्याओं के प्रति राज्य सरकार का रवैया पूर्णतया संवेदनहीन है. बेकारों की संख्या में लगातार वृद्धि भयावह भविष्य का संदेश दे रही है. जनता को अब भाजपा राज में अमन चैन और सम्मान से जीने की कोई उम्मीद नहीं बची है. भाजपा की सरकार सिर्फ दहशत और परेशानियों का पर्याय बनकर रह गयी है.

ये भी पढ़ें:

सड़कें बनती-खराब होती रहती हैं, इसकी कोई डेडलाइन तय नहीं हो सकती: केशव मौर्य

कस्टडी में मौत: अमेठी के पुलिसकर्मियों पर सुल्तानपुर में हत्या का FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 29, 2019, 6:04 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...