लाइव टीवी

UP में ये कहना मुश्किल कि सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क भी है: अखिलेश यादव

News18 Uttar Pradesh
Updated: November 20, 2019, 5:36 PM IST
UP में ये कहना मुश्किल कि सड़कों में गड्ढे या गड्ढों में सड़क भी है: अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने यूपी की सड़कों को लेकर योगी सरकार पर हमला किया है.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि सड़कों की दुर्दशा के कारण रोजाना राजधानी सहित तमाम जनपदों में हजारों मौतें होती रहती हैं. रोज तमाम लोग सड़क दुर्घटनाओं में घायल होते हैं.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में सड़कों (Roads in Uttar Pradesh) की हालत को लेकर योगी सरकार (Yogi Government) पर हमला किया. अखिलेश ने तंज कसा कि भाजपा सरकार के कार्यकाल में यह कहना मुश्किल है कि प्रदेश में सड़कों में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क भी है. सड़कों की दुर्दशा के कारण रोजाना राजधानी सहित तमाम जनपदों में हजारों मौतें होती रहती हैं. रोज तमाम लोग सड़क दुर्घटनाओं में घायल होते हैं. समाजवादी सरकार ने गुणवत्ता के साथ सड़कें बनवाई थीं और उनको गड्ढामुक्त कराया था, इस सबको भाजपा के सत्ता काल में बर्बाद कर दिया गया.

मंत्री और सीएम के सुर अलग-अलग

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के माध्यम से जारी किए गए अपने बयान में अखिलेश यादव ने कहा कि कैसी विडम्बना है कि भाजपा सरकार में मुख्यमंत्री और लोकनिर्माण मंत्री के सुर अलग-अलग निकलते हैं. लोक निर्माण मंत्री सड़कों को गड्ढामुक्त कर देने के दावेदार हैं किन्तु मुख्यमंत्री को लगातार बार-बार गड्ढों से सड़कों को मुक्त करने का आदेश देना पड़ रहा है. मुख्यमंत्री खुद पिछले दिनों अपनी सड़क यात्रा में सड़कों की दुर्दशा के स्वयं भुक्तभोगी रह चुके हैं. अब उन्होंने 30 नवम्बर 2019 तक सड़कों में सुधार का आदेश दिया है.

लोक निर्माण मंत्री पर उठाए सवाल

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार का आधे से ज्यादा समय बीत चुका है, अब उसको 2 वर्ष से कम समय सत्ता में रहने के लिए मिलेगा. एक लम्बे कार्यावधि में भाजपा का प्रदर्शन निहायत घटिया और स्तरहीन रहा है. ऐसा लगता है कि लोक निर्माण विभाग में मंत्री जी का आदेश नहीं चलता है या फिर मंत्री जी को लगातार गलत सूचनाएं देकर भ्रमित किया जाता रहा है. विभागीय मंत्री का तो पता नहीं पर मुख्यमंत्री को सड़क पर चलने का जो अवसर मिला उसमें लगे हिचकोलों से उन्हें जरूर अंदाज हो गया कि हकीकत क्या है और फसाना क्या है?

बीजेपी के पास गिनाने को कुछ नहीं

अखिलेश यादव ने कहा कि समाजवादी सरकार में आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी शानदार सड़क बनी जिस पर वायुसेना का युद्धक और मालवाहक जहाज भी उतर चुका है. गाजियाबाद में एलीवेटेड सड़क बनाने का काम भी समाजवादी सरकार में हुआ. राज्य भर में चारलेन सड़कों का जाल बिछाया गया. भाजपा के पास गिनाने को कुछ भी नहीं है. वे बस समाजवादी सरकार के कामों को ही अपना बताने का झूठ बोलते चले जाएंगे.
Loading...

ये भी पढ़ें:

योगी सरकार का भ्रष्टाचार पर प्रहार, यूपी में 15 दिन में 10 से ज्यादा को जेल

मुरादाबाद: CO पर आरोप लगाने वाला दरोगा निलंबित, विभागीय जांच भी होगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 20, 2019, 5:36 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...