UP: अखिलेश यादव का सीएम योगी आदित्यनाथ पर तंज, बोले-दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होगा

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज (फाइल फोटो)

अखिलेश यादव ने सीएम योगी पर कसा तंज (फाइल फोटो)

अपर मुख्य सचिव (ACS) सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 9391 नए कोरोना संक्रिमत (Corona Cases) लोग मिले हैं. इसके विपरीत इसके कहर से उबरने वालों की संख्या 23445 थी.

  • Share this:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) के दौरे को लेकर तंज कसा है. मंगलवार को अखिलेश यादव ने ट्वीट में कहा, भाजपा सरकार में उप्र के गांवों व क़स्बों में चिकित्सा सेवाओं की दुर्व्यवस्था पर इलाहाबाद हाईकोर्ट की अति कठोर टिप्पणी के बाद तो राज्य के नेतृत्व को जागना चाहिए.' दिखावटी दौरों से कुछ नहीं होने वाला, मरते हुए लोगों के प्रति सच्ची संवेदना और सक्रियता दिखाइए. माननीय मानवीय बनिए!

बता दें कि मेरठ के जिला अस्पताल से एक मरीज के लापता होने पर इलाहाबाद हाईकोर्ट ने सोमवार को तल्ख टिप्पणी करते हुए कहा कि यदि मेरठ जैसे शहर के मेडिकल कॉलेज में इलाज का यह हाल है तो छोटे शहरों और गांवों के संबंध में राज्य की संपूर्ण चिकित्सा व्यवस्था राम भरोसे ही कही जा सकती है.

न्यायमूर्ति सिद्धार्थ वर्मा और न्यायमूर्ति अजित कुमार की पीठ ने राज्य में कोरोना वायरस के प्रसार को लेकर दायर एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए यह टिप्पणी की है.


गौरतलब है कि वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण की गति उत्तर प्रदेश में दिन पर दिन कम होती जा रही है. अपर मुख्य सचिव सूचना नवनीत सहगल ने बताया कि बीते 24 घंटे में प्रदेश में 9391 नए कोरोना संक्रिमत लोग मिले हैं. इसके विपरीत इसके कहर से उबरने वालों की संख्या 23445 थी. प्रदेश में बीते 24 घंटे में कोरोना वायरस के संक्रमण से 285 लोगों की मौत हुई है, रविवार को यह संख्या 311 थीं. प्रदेश में अब कोरोना वायरस संक्रमण के एक्टिव केस 1,49,032 हैं. यह संख्या 30 अप्रैल को तीन लाख 10,783 थी. प्रदेश में बीते 24 घंटे में 255110 सैंपलों की जांच की गई. सहगल ने कहा कि यह बात गलत फैलाई जा रही है कि टेस्ट कम हो रहे हैं.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज