कोरोना वायरस को लेकर जिन देशों ने लापरवाही की उनकी गलतियों से सीखें: अखिलेश यादव
Lucknow News in Hindi

कोरोना वायरस को लेकर जिन देशों ने लापरवाही की उनकी गलतियों से सीखें: अखिलेश यादव
कोरोना वायरस को लेकर जिन देशों ने लापरवाही की उनकी गलतियों से सीखें

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, देश के कारोबारियों, वेतनभोगियों और चार्टर्ड अकाउंटेंटो पर कोरोना के अलावा वित्त वर्ष के अंतिम सप्ताह का भी दबाव है'.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2020, 8:58 AM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. कोरोना (Covid-19) पॉजिटिव केस मिलने के बाद उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में हड़कंप मचा हुआ है. इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने रविवार शाम ट्वीट करके कोरोना को लेकर सुझाव दिया. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना से बचने के लिए आज हमें दुनिया के अनुभवी विशेषज्ञों व डाक्टरों की सलाह व चेतावनी माननी चाहिए. जिन देशों ने लापरवाही की है उनकी गलतियों से भी सीखना चाहिए व जिन्होंने इस पर नियंत्रण किया है उनसे भी सीखना चाहिए.

सोमवार को सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव अपने दूसरे ट्वीट में लिखा, देश के कारोबारियों, वेतनभोगियों और चार्टर्ड अकाउंटेंटो पर कोरोना के अलावा वित्त वर्ष के अंतिम सप्ताह का भी दबाव है'. सरकार को तत्काल बिना किसी अतिरिक्त दण्ड व शुल्क के कर व रिटर्न संबंधी अतिरिक्त समय व नियमों में ढील की घोषणा करनी चाहिए व करदाताओं को सरकारी भय से मुक्त करना चाहिए.





योगी ने कहा-सावधानी जरूरी
इस दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महामारी का खतरा अभी टला नहीं है और लापरवाही भारी पड़ सकती है. ऐसे में सावधानी बरतना जरूरी है. उन्होंने कहा कि यूपी में अभी हालात पूरी तरह से नियंत्रण में हैं. वहीं, बीमारी आगे नहीं फैले इसके लिए सूबे में पहले चरण में 23 मार्च से 25 मार्च तक आगरा, लखनऊ, नोएडा, गाजियाबाद, कानपुर, मुरादाबाद, वाराणसी, मेरठ, प्रयागराज, अलीगढ़, बरेली, गोरखपुर और सहारनपुर समेत 15 जिले पूरी तरह से लॉकडाउन होंगे. इस दौरान इन शहरों में सेनेटाइजेशन का काम भी होगा.

रेलवे ने सभी यात्री ट्रेनें रद्द की
इससे पहले रेलवे ने कोरोनावायरस के चैन को रोकने के लिए 31 मार्च तक सभी मेल, एक्सप्रेस व पैसेंजर ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है. इस दौरान सिर्फ मालगाड़ियों का संचालन किया जाएगा.

ये भी पढ़ें:

लखनऊ: घंटाघर पर CAA विरोधी प्रदर्शन टला, धरने से उठीं महिलाएं, बोलीं- कोरोना का असर खत्‍म होने पर दोबारा बैठेंगी
First published: March 23, 2020, 8:58 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading