लाइव टीवी

CAA विरोध: लखनऊ के घंटाघर पहुंचीं अखिलेश यादव की बेटी टीना, फोटो वायरल
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: January 21, 2020, 10:30 AM IST
CAA विरोध: लखनऊ के घंटाघर पहुंचीं अखिलेश यादव की बेटी टीना, फोटो वायरल
घंटाघर पहुंची अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव.

लखनऊ के घंटाघर में महिलाएं CAA और NRC का विरोध कर रही हैं. अखिलेश यादव की बेटी टीना भी शनिवार को वहां पहुंची थीं.

  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के विरोध में ऐतिहासिक हुसैनाबाद घंटाघर पर हो रहे प्रर्दशन के समर्थन में पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी टीना यादव भी उतर गई हैं. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष की बेटी टीना यादव ने धरनास्थल पर पहुंचकर सबको चौंका दिया. इस दौरान धरने पर बैठी बच्चियां टीना के साथ सेल्फी लेती नजर आईं. जानकारी के मुताबिक, 18 जनवरी को धरनास्‍थल पर गई थीं, लेकिन फोटो अब वायरल हुआ है. टीना बता दें कि विरोध-प्रदर्शनों से जुड़े मामलों में पुलिस ने शायर मुनव्वर राणा की बेटियों सुमैया और फौजिया को भी आरोपी बनाया गया है. उनपर धारा 144 के उल्लंघन और सरकारी कर्मचारी पर हमले की धाराओं में एफआईआर कराई गई है.

प्रदर्शन में महिलाओं के साथ बच्चे भी शामिल
सीएए और एनआरसी के विरोध में पुराने लखनऊ में महिलाओं का प्रदर्शन शुक्रवार को शुरू हुआ था. दरअसल, खुले आसमान के नीचे पिछले शुक्रवार से बड़ी संख्या में महिलाएं दिल्ली के शाहीन बाग की तर्ज पर पुराने लखनऊ स्थित घंटाघर के सामने प्रदर्शन कर रही हैं. उनके साथ बच्चे भी हैं. इन महिलाओं का कहना है कि सरकार जब तक सीएए और एनआरसी को वापस नहीं लेती है, तब तक वह अपना धरना समाप्त नहीं करेंगी.

आरोप लगा कि पुलिस ने कंबल जब्त कर लिए

इससे पहले प्रदर्शनकारी महिलाओं ने आरोप लगाया था कि काफी सर्दी होने के बावजूद पुलिस ने शनिवार की देर रात उनके कंबल जब्त कर लिए थे. हालांकि, पुलिस ने एक बयान जारी कर इस पर सफाई दी. पुलिस का कहना है कि कुछ सामाजिक संगठन इन महिलाओं को कंबल दे रहे थे, तभी बड़ी संख्या में अन्य लोग जो इस धरने में शामिल नहीं थे, वे भी कंबल लेने के लिए वहां पहुंच गए. भीड़ और अफरा-तफरी को रोकने के लिए उसने वहां से कंबल हटवाए गए थे.

इनपुट- मुकेश कुमार

ये भी पढ़ें:अमेठी में ट्रक और बोलेरो के बीच भीषण टक्कर, 5 लोगों की दर्दनाक मौत

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 21, 2020, 10:01 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर