होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में समाजवादी पार्टी की ये रहेगी भूमिका!

महाराष्ट्र की गठबंधन सरकार में समाजवादी पार्टी की ये रहेगी भूमिका!

अखिलेश ने कसा तंज, कहा- जिसका भी गवर्नर होगा, उसकी ही सरकार बनेगी. (file photo)

अखिलेश ने कसा तंज, कहा- जिसका भी गवर्नर होगा, उसकी ही सरकार बनेगी. (file photo)

प्रयागराज (Prayagraj) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. महाराष्ट्र (Maharashtra) में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के बीच गठबंधन सरकार (Coalition Government) बनने का रास्ता करीब-करीब साफ हो गया है. लोगों को उम्मीद है कि करीब महीने भर से चल रहा संशय का दौर अब खत्म होगा. उधर महाराष्ट्र की सियासत पर उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) के प्रमुख विपक्षी दल समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) की नजरें भी हैं. बता दें महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी के दो विधायक हैं.

दरअसल गुरुवार को समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव प्रयागराज पहुंचे. यहां उन्होंने पार्टी की पूर्व विधायक विजमा यादव की बेटी ज्योति यादव की शादी में हिस्सा लिया. इस दौरान मीडिया से बातचीत में महाराष्ट्र में गठबंधन को लेकर सवाल उठे तो अखिलेश ने कहा कि महाराष्ट्र में हमारी संख्या 2 विधायक की है. उन्हें लगता है कि महाराष्ट्र में जल्द ही गठबंधन की सरकार बनेगी. साथ ही अखिलेश ने मजाकिया अंदाज में ये भी कहा कि उनके विधायकों की संख्या पर वहां गवर्नर उन्हें तो सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करेंगे नहीं.

मध्य प्रदेश की तरह समर्थन पर चर्चाएं तेज

अखिलेश के बयान के बाद लखनऊ के सत्ता के गलियारे में चर्चा आम है कि समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में मध्यप्रदेश मॉडल अपना सकती है. यानी महाराष्ट्र में नए गठबंधन की बन रही सरकार को बाहर से समर्थन दे सकती है. सूत्रों के अनुसार पार्टी में भी इस संबंध में चर्चाएं तेज हो गई हैं. दरअसल समाजवादी पार्टी के नेताओं का तर्क ये है कि सरकार को बाहर समर्थन देने से महाराष्ट्र में संगठन की मजबूती के लिए बेहतर ढंग से काम किया जा सकता है. बता दें मध्यप्रदेश में समाजवादी पार्टी के पास एक विधायक है. ये बिजावर सीट से राजेश शुक्ला हैं. मध्यप्रदेश में कमलनाथ सरकार को समाजवादी पार्टी ने बाहर से समर्थन दिया हुआ है.

ये भी पढ़ें:

महाराष्ट्र में शिवसेना गठबंधन सरकार! राउत बोले-कुछ रिश्तों से बाहर आना अच्छा

संभल में नाबालिग का रेप करने के बाद जिंदा जलाया, युवक गिरफ्तार

आपके शहर से (लखनऊ)

Tags: All India Congress Committee, Maharashtra, Maharashtra Assembly Election 2019, Samajwadi party, Shiv sena

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें