'UP-बिहार वाला' बयान देकर विवादों में आए कमलनाथ, अखिलेश ने कही ये बात
Lucknow News in Hindi

'UP-बिहार वाला' बयान देकर विवादों में आए कमलनाथ, अखिलेश ने कही ये बात
अखिलेश यादव (फाइल)

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि तब क्या होगा, जब उत्तर भारतीय ही तय करें कि केंद्र में सरकार किसकी हो?

  • News18Hindi
  • Last Updated: December 18, 2018, 11:03 PM IST
  • Share this:
मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर सियासत तेज होती दिख रही है. दरअसल कमलनाथ ने कहा था कि मध्य प्रदेश के लोग बेरोज़गार रह जाते हैं, जबकि यूपी-बिहार के लोग नौकरियां ले जाते हैं. मामले में बीजेपी ने कमलनाथ के बयान पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर हमला किया. वहीं मध्यप्रदेश में कांग्रेस के सहयोगी दल समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी कमलनाथ के बयान को गलत बताते हुए तंज कसा है.

कमलनाथ के बयान पर माफी मांगें राहुल गांधी, नहीं तो यूपी, बिहार में घुसने नहीं देंगे: बीजेपी

कमलनाथ के बयान पर अखिलेश यादव ने कहा कि ये गलत है, इससे पहले आप महाराष्ट्र से भी ऐसा ही सुनते रहे हैं. उत्तर भारतीय यहां क्यों आते हैं? वे यहां नौकरी क्यों ले लेते हैं? इसी तरह से दिल्ली और अब मध्यप्रदेश से सुनाई दे रहा है. अखिलेश यादव ने कहा कि तब क्या होगा, जब उत्तर भारतीय ही तय करें कि केंद्र में सरकार किसकी हो?



 
उधर, बीजेपी प्रवक्ता शलभ मणि त्रिपाठी ने मंगलवार को इस संबंध में ट्वीट किया है कि राहुल गांधी यूपी बिहार के लोगों से माफी मांगे, नहीं तो आपको यूपी-बिहार में घुसने नहीं देंगे. 


उन्होंने लिखा है कि आपकी यही नीति रही है. महाराष्ट्र से लेकर असम तक में कांग्रेस ने पूरब के लोगों का वोट लेकर उन्हीं को मरवाया, अपमानित किया है. अब एमपी में भी यही घटिया खेल खेला जा रहा है.

एमपी के CM कमलनाथ का ऐलान, यूपी-बिहार नहीं स्थानीय युवाओं का नौकरी पर पहला हक

दरअसल मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री कमलनाथ पद संभालते ही एक्शन मोड में आ गए हैं. मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभालते ही कमलनाथ ने निवेश को प्रोत्साहन देने वाली योजना की घोषणा की. इस दौरान सीएम ने शर्त रखी कि वे निवेशकर्ता कंपनी को इन्सेटिव (प्रोत्साहन) तभी देंगे, जब कंपनी मध्य प्रदेश के 70 प्रतिशत कर्मचारियों को रोजगार दे.

ये भी पढ़ें: 

...जब योगी के मंत्री के सामने अल्पसंख्यक आयोग सदस्यों ने किया कार्यक्रम का बॉयकॉट

जब गाजियाबाद के नगर आयुक्त को आया मुख्य सचिव का फोन- ठेका दे दो...

माया-अखिलेश को यूपी में गठबंधन की ताकत का एहसास करा गया साल 2018

IIT कानपुर के 136 स्टूडेंट किए गए टर्मिनेट, ये रही वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज