COVID-19: कनिका कपूर मामले पर बोले अखिलेश- पीएम कर रहे अपील, बीजेपी नेता उड़ा रहे दावत
Greater-Noida News in Hindi

COVID-19: कनिका कपूर मामले पर बोले अखिलेश- पीएम कर रहे अपील, बीजेपी नेता उड़ा रहे दावत
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (File Photo)

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि प्रधानमंत्री की अपील के बावजूद हाल यह है कि एक प्राइवेट हाईप्रोफाइल रात्रि पार्टी में बॉलीवुड की एक गायिका को सुनने के लिए भाजपा के बड़े नेता, मंत्री तथा शीर्ष अधिकारी भी पहुंच गए. पार्टी में शामिल कई लोग संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में कल्पना की जा सकती है कि यह मर्ज कहां तक जाएगा?

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शुक्रवार को कहा कि कोरोना (COVID-19) संकट के समय हमें धैर्य और संयम से काम लेते हुए सतर्क और सजग रहना होगा. कोरोना जैसी विश्वव्यापी विपदा का इलाज करना डाक्टरों का काम है लेकिन उसे फैलने से रोकने में हम सबको भी अपनी भूमिका निभानी होगी. जिन पर संक्रमण का संदेह हो उन्हें समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता तुरंत डाक्टरी मदद दें और जिनके पास खाने की दिक्कत हो उनकी तत्काल यथासंभव मदद में देरी न करें.

अखिलेश यादव ने कहा कि प्रधानमंत्री की अपील के बावजूद उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार कोरोना संकट पर न तो गम्भीर दिख रही है और न हीं वह संवेदनशील है. इस संकट के मामले में उसका दोहरा चरित्र नज़र आता है. भाजपा सरकार कोरोना के प्रति जनसामान्य में जागरूकता जगाने और अस्पतालों की व्यवस्था सुधारने के बजाय विज्ञापनों और अपने झूठे प्रचार पर अंधाधुंध खर्च करने में व्यस्त है. इस संकट से बचाव के लिए जो सुरक्षात्मक उपाय करने चाहिए, उनमें भी लापरवाही बरती जा रही है.
सपा प्रमुख ने कहा कि अस्पतालों में कोरोना के नियंत्रण की पर्याप्त व्यवस्थाएं नहीं है. ये स्थिति तो राजधानी की है. मास्क और सैनीटाइजर भी पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं हैं. सरकार के ओहदेदार पार्टियों में दावत उड़ा रहे हैं.

बॉलीवुड गायिका को सुनने पहुंच गए बीजेपी नेता



प्रधानमंत्री की अपील के बावजूद हाल यह है कि एक प्राइवेट हाईप्रोफाइल रात्रि पार्टी में बॉलीवुड की एक गायिका को सुनने के लिए भाजपा के बड़े नेता, मंत्री तथा शीर्ष अधिकारी भी पहुंच गए. इनके भाजपा सरकार के शीर्ष नेतृत्व तक से सम्पर्क हैं. पार्टी में शामिल कई लोग संक्रमित पाए गए हैं. ऐसे में कल्पना की जा सकती है कि यह मर्ज कहां तक जाएगा?



प्रदेश के जिम्मेदार लोगों का रवैया निम्नस्तरीय और निंदनीय
बताते हैं बालीवुड गायिका कनिका कपूर जिस पार्टी में थी उसमें 100 से ज्यादा लोग थे. इसमें एक पूर्व मुख्यमंत्री, सांसद, शीर्ष अधिकारी तथा प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री जी भी शामिल थे. ऐसी कई हाई प्रोफाइल पार्टियों में कनिका कपूर गई थीं. जाहिर है जिस कोरोना संकट की दुनिया भर में दहशत है उसके प्रति प्रदेश के जिम्मेदार लोगों का रवैया कितना निम्नस्तरीय और निंदनीय है.

तत्काल राहत जारी करे सरकार
कोरोना संक्रमण की गम्भीर स्थिति को देखते हुए सरकार को मेडिकल कालेज और सार्वजनिक खाद्य वितरण प्रणाली के लिए पर्याप्त फण्ड तत्काल जारी करना चाहिए. दवाइयां मुफ्त हों और दिहाड़ी मजदूरों को संकट काल तक रोजमर्रा का खर्च दिया जाना चाहिए. गरीब लोगों और रोज कुआं खोदकर पानी पीने वालों के लिए शासन-प्रशासन द्वारा मुफ्त भोजन, इलाज की सुविधा मिलनी चाहिए. सरकार को संक्रमण के टेस्ट सेंटर बढ़ाने चाहिए.

ये भी पढ़ें:

COVID-19: कनिका के साथ पार्टी में मौजूद थे राजनाथ सिंह के बेटे विधायक पंकज

COVID-19: लखनऊ ताज की पार्टी में थीं कनिका, अब होटल किया गया बंद
First published: March 20, 2020, 9:05 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading