एसिड अटैक पीड़िताओं के शीरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- बच्चों को चलाने दें
Lucknow News in Hindi

एसिड अटैक पीड़िताओं के शीरोज कैफे पहुंचे अखिलेश यादव, बोले- बच्चों को चलाने दें
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (File Photo)

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि शीरोज हैंग आउट कैफे बहुत दिनों से चल रहा है. तमाम तकलीफों के बाद लड़कियां जीवन को दिशा दे रही हैं. उन्हें इस बात का दुःख है कि सरकार बड़े-बड़े काम कर सकती है लेकिन इसे छीनना चाहती है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को लखनऊ में शीरोज हैंग आउट कैफे पहुंचे. यहां उन्होंने एसिड पीड़िताओं से मुलाकात की. इस दौरान अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार के पास बहुत विकल्प हैं. पैसा कमाने के लिए और भी काम किए जा सकते हैं. एसिड पीड़ित को इससे जीवन में नई रोशनी मिली है. इनके जीवन की दशा बदल गई है. मैं सरकार से अपील करता हूं कि शीरोज कैफे को ना बंद करें. अखिलेश यादव ने कहा कि सरकार को सोचना चाहिए कि आप पैसा कमाना चाहते हैं तो और बिल्डिंग हैं. पीड़ित बच्चियों को नहीं हटना चाहिए.

अखिलेश यादव ने कहा कि ये कैफे बहुत दिनों से चल रहा है. तमाम तकलीफों के बाद लड़कियां जीवन को दिशा दे रही हैं. मुझे दुःख है इस बात का कि सरकार बड़े-बड़े काम कर सकती है लेकिन इसे छीनना चाहती है. सरकार को इस पर विचार करना चाहिए. पैसा कमाने वालों के लिए जेपीएनआईसी भी है. बच्चों को यह कैफे चलाने दें. अखिलेश यादव ने कहा कि तीन में किसी को कर लेने दो. शीरोज कैफे जो लेना चाहते हैं, उनको एक मिल जाएगा. जो कंपनी शीरोज को छीनना चाहते हैं, उनको मेरा सुझाव है कि जेपीएनआईसी और पुलिस की विल्डिंग है, उसमे से एक ले. पैसा कमाए.

बता दें इससे पहले उत्तर प्रदेश की महिला कल्याण मंत्री प्रोफेसर रीता बहुगुणा जोशी साफ कर चुकी हैं कि एसिड पीड़िताओं की आत्मनिर्भरता के लिए लखनऊ में चल रहा शीरोज हैंग आउट कैफे बंद नहीं किया जाएगा. उन्होंने कहा कि सरकार सिर्फ एसिड पीड़िताओं के लिए ही नहीं अपितु सभी पीड़ितों के हितों लिए प्रतिबद्ध है. डॉ रीता जोशी ने कहा कि छांव फाउण्डेशन द्वारा शीरोज संचालन में की गई वित्तीय अनियमितताओं की जांच के आदेश दिये गये थे. जिसके बाद भ्रामक खबरों को जानबूझकर फैलाया जा रहा है.



उन्होंने साफ कहा कि शीरोज हैंग आउट बंद नहीं किया जायेगा. एसिड पीड़िताओं से बात करके मामले का हल निकालने के आदेश विभाग को दिए जा चुके हैं. बता दें मंत्री के निर्देश पर लोटस हास्पिटैलिटी के साथ हुए अनुबंध को विभाग द्वारा पहले ही निरस्त किया जा चुका है.



(रिपोर्ट: नरेंद्र कुमार यादव)

ये भी पढ़ें: 

एसिड अटैक पीड़िताओं का शीरोज हैंग आउट कैफे नहीं होगा बंद

गृहमंत्री राजनाथ सिंह की पुलिस को सलाह- राज्यों की फोर्स को थोड़ा 'विनम्र' भी होना चाहिए

यूपी बोर्ड की मार्कशीट में बड़ी लापरवाही, RTI और अदालत के सहारे ये छात्रा बन सकी टॉपर

राहुल गांधी की शिवभक्ति पर रीझे साधु, अपनी कैंटीन कर दी राहुल के नाम

43 महिलाओं, 8 बच्चों की अवैध सुपुर्दगी: नारी संरक्षण गृह की पूर्व अधीक्षक गीता राकेश को उम्र कैद
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading