West Bengal Election 2021: अखिलेश यादव का बड़ा बयान, बोले- एक अकेली लड़ जाएगी, जीतेगी और बढ़ जाएगी

अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल चुनाव में टीएमसी को समर्थन दे रखा है. (File Photo)

अखिलेश यादव ने पश्चिम बंगाल चुनाव में टीएमसी को समर्थन दे रखा है. (File Photo)

West Bengal Election 2021: यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने एक बार फिर पश्चिम बंगाल की मुख्‍यमंत्री ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) की जीत का दावा किया है.

  • Share this:

लखनऊ/ नई दिल्‍ली. पश्चिम बंगाल में आज तीसरे दौर का मतदान चल रहा है. जबकि इस बार चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और टीएमसी (TMC) के बीच जोरदार घमासान है. यही नहीं, इस बार समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने भी भाजपा के खिलाफ टीएमसी को अपना समर्थन दे रखा है और वह लगातार ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के जीतने का दावा कर रहे हैं. इस बीच सपा प्रमुख ने पार्टी की राज्‍यसभा सांसद जया बच्चन का फोटो ट्वीट करते हुए एक बार फिर टीएमसी के पक्ष में बयान दिया है.

यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने लिखा, ' एक अकेली लड़ जाएगी, जीतेगी और बढ़ जाएगी.' इसके साथ उन्‍होंने लिखा कि पश्चिम बंगाल चुनाव में तृण मूल कांग्रेस (टीएमसी) को सपा द्वारा दिए गए पूर्ण समर्थन का प्रतिनिधित्व करते हुए सपा सांसद जया बच्चन (Jaya Bachchan) ने जनता से ममता बनर्जी की जीत को और भी बड़ा करने का आह्वान किया है.

टीएमसी के प्रचार के लिए कोलकाता में जया बच्चन

बता दें कि समाजवादी पार्टी की नेता जया बच्चन टीएमसी के लिए बंगाल चुनाव में प्रचार के लिए कोलकाता में हैं. प्रचार कार्यक्रम से पहले मीडिया को संबोधित करते हुए जया बच्चन ने कहा कि मेरे नेता अखिलेश यादव ने मुझसे कहा था कि मैं बंगाल जाकर टीएमसी को अपना समर्थन दूं. ममता बनर्जी के लिए मेरे मन में बहुत प्यार और सम्मान है, एक अकेली औरत हर तरह की ज्यादतियों से लड़ रही है. उन्होंने कहा कि सिर टूटा है, पैर चोटिल है, लेकिन अब तक वे ममता दीदी का दिल और दिमाग नहीं तोड़ पाएं हैं, बंगाल को दुनिया में बेहतरीन राज्य बनाने के उनके दृढ़ निश्चय को नहीं तोड़ पाए हैं. मैं मानती हूं कि ममता बनजी जो कुछ करना चाहे, कर सकती हैं. कुछ भी असंभव नहीं है.
बता दें कि टीएमसी नेता ममता बनर्जी ने पत्र लिखकर विपक्षी पार्टियों से विधानसभा चुनाव में साथ देने की अपील की थी. इसके बाद समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने उनका समर्थन करने का ऐलान किया था. इसी कड़ी में जया बच्चन बंगाल पहुंचीं हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह 5 अप्रैल से 8 अप्रैल तक टीएमसी उम्मीदवारों के लिए बंगाल में प्रचार करती रहेंगी.

जेपी नड्डा ने कसा तंज

भाजपा के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष जेपी नड्डा ने जया बच्चन के टीएमसी के लिए प्रचार करने पर तंज कसा है. उन्‍होंने कहा, 'प्रजातंत्र है, सबको अधिकार है. वो उत्तर प्रदेश से आती हैं, जहां का मैं चुनाव प्रभारी था, वहां तो उनके (जया बच्चन) दर्शन नहीं हुए. उनका भी स्वागत है.'

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज