चुनाव परिणाम पर बोले अखिलेश यादव- BJP ने पता नहीं क्या तिकड़म लगाया? सब पलट दिया

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)
सपा प्रमुख अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

यूपी उपचुनाव पर अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा कि हम से भी बड़ी बेइमानी बिहार (Bihar) में हो गई है. बिहार के जैसा चुनाव हमने और किसी ने देखा नहीं होगा. लोकतंत्र पर भरोसा करने वाले सभी लोग दुखी हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 12, 2020, 6:08 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. यूपी विधानसभा उपचुनाव (UP Assembly By Election) के बाद पहली बार सामने आए समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने योगी सरकार को किसानों और नौकरियों के मुद्दे पर घेरा. वहीं यूपी उपचुनावों पर बोले कि उनसे से भी बड़ी बेइमानी बिहार में हो गई. बिहार के जैसा चुनाव हमने और किसी ने देखा नहीं होगा. लोकतंत्र पर भरोसा करने वाले सभी लोग दुखी हैं. बीजेपी (BJP) ने पता नहीं क्या तिकड़म लगाया? सब पलट दिया.

सरकार चाहे तो किसानों की समस्या हल हो सकती है

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसान सिर्फ अपनी बात कहना चाह रहे हैं और सरकार नहीं सुन रही है. किसान मुख्यमंत्री से भी मिले हैं लेकिन समस्या का हल नहीं हुआ. अब सोचिए मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद भी लोगों को न्याय नहीं मिल रहा है. आप सरकार में हैं और सरकार के पास पैसे की कोई कमी नहीं होती. सरकार चाहे तो समस्या हल हो सकती है. सरकार को नरम होना चाहिए.



आज भी सरकार के अधिकारी पता नहीं किसके लिए काम कर रहे?
अखिलेश यादव ने कहा कि यूपी सरकार 6 गुना मुआवजा किसानों को दे. सपा सरकार आने पर किसानों को 6 गुना मुआवजा मिलेगा. सरकार का बजट बड़ा है लेकिन दिल बहुत छोटा है. बजट 6 लाख करोड़ का और दिल इतना छोटा. आज भी सरकार के अधिकारी पता नहीं किसके लिए काम कर रहे हैं? अखिलेश ने कहा कि बीजेपी सरकार समाजवादियों की नकल कर रही है. सपा का बनाया धनुष और तीर बीजेपी सरकार ने हटा दिया.



किस विभाग में सरकार ने नौकरी दी? आंकड़े बता दे

यूपी उपचुनाव पर अखिलेश यादव ने कहा कि हम से भी बड़ी बेइमानी बिहार में हो गई है. बिहार के जैसा चुनाव हमने और किसी ने देखा नहीं होगा. लोकतंत्र पर भरोसा करने वाले सभी लोग दुखी हैं. बीजेपी ने पता नहीं क्या तिकड़म लगाया? सब पलट दिया.

यूपी में नौकरियों के मुद्दे पर अखिलेश यादव ने कहा कि किस विभाग में सरकार ने नौकरी दी? आंकड़े बता दे. बीजेपी सरकार कभी आंकड़े नहीं बताएगी. 4 लाख करोड़ के इन्वेस्टमेंट की बात थी, पता नहीं क्या हुआ? बड़ा सवाल ये है कि जो सरकार के खिलाफ बोलेगा, उस पर बुलडोजर चलेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज