Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party chief akhilesh yadav says bjp government ruined ambulance drivers in uttar pradesh nodark

अखिलेश यादव का BJP पर आरोप, बोले-सरकार के अहंकार की वजह से एंबुलेंस सेवा के चालक दाने-दाने को मोहताज

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एम्बुलेंस सेवा 108 के चालकों को लेकर यूपी सरकार को घेरा है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने एम्बुलेंस सेवा 108 के चालकों को लेकर यूपी सरकार को घेरा है.

Akhilesh Yadav: अखिलेश यादव ने एम्बुलेंस सेवा 108 के चालकों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्‍होंने कहा कि यूपी सरकार के अहंकार और अन्‍याय के कारण एम्बुलेंस सेवा के चालक और उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं. बता दें कि प्रदेश की 108 एम्बुलेंस सेवा के 570 चालकों को जुलाई 2021 में अनुशासनहीनता और गलत तरीके से हड़ताल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने उत्तर प्रदेश में संचालित एम्बुलेंस सेवा 108 के चालकों को लेकर योगी सरकार पर हमला बोला है. उन्‍होंने एम्बुलेंस सेवा चालकों को सरकार के अहंकार और अन्याय का शिकार करार देते हुए रविवार को कहा कि इनमें से तमाम लोगों की नौकरी जाने से उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं. सपा प्रमुख ने कहा कि एम्बुलेंस चालकों को सरकार के अहंकार की वजह से अपने जीवन में तकलीफें झेलनी पड़ रही हैं. तमाम चालकों की नौकरी जाने से उनके परिवार दाने-दाने को मोहताज हो रहे हैं, जनहित में नई एम्बुलेंस की खरीद के साथ चालकों की भी भर्ती होनी चाहिए.

गौरतलब है कि प्रदेश की 108 एम्बुलेंस सेवा के 570 चालकों को जुलाई 2021 में अनुशासनहीनता और गलत तरीके से हड़ताल करने के आरोप में बर्खास्त कर दिया गया था. उसके बाद से अब तक करीब 9000 एम्बुलेंस चालकों को अलग-अलग आरोपों में बर्खास्त किया जा चुका है.सपा अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की दुर्दशा के पीछे भाजपा सरकार की अकर्मण्यता और पूंजीपरस्त नीतियां भी है.

सरकार का ध्‍यान सम्पन्न लोगों पर: अखिलेश यादव
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्‍यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि सरकारी अस्पतालों में अव्यवस्था और असुविधाएं हैं. वहां चिकित्सकों और पैरामेडिकल स्टाफ की भी कमी है. जबकि दूसरी ओर निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम्स की संख्या में रोज-ब-रोज बढ़ोतरी हो रही है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि भाजपा की पूंजीपरस्त मानसिकता के चलते गरीब आदमी की कहीं पूछ नहीं है. इस वक्‍त सरकार सम्पन्न लोगों की जिंदगी खुशहाल बनाने के सभी इंतजाम करने में ही लगी है.

इससे पहले सपा प्रमुख ने कहा था कि मरीजों को अस्पताल ले जाने के लिए 108 एम्बुलेंस सेवा और गर्भवती महिलाओं और नवजात शिशुओं को घर से अस्पताल ले जाने के लिए एम्बुलेंस सेवा 102 शुरू की गई थी. यह अब पूरी तरह से फेल साबित हो रही है. लोग इलाके के लिए भटक रहे हैं.  ये सेवाएं भारतीय जनता पार्टी के शासन में बर्बाद हो गईं. सच तो यह है कि भाजपा सरकार चंद पूंजीपतियों की हितैषी है और भाजपा की ‘नीति और नीयत’ दोनों में खोट है.

Tags: Akhilesh yadav, Ambulance Service, UP Government, Uttar Pradesh Health Department

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर