लाइव टीवी

बीजेपी ने यूपी की पहचान ‘हत्या प्रदेश‘ के रूप में करा दी: अखिलेश यादव
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 7, 2020, 5:55 PM IST
बीजेपी ने यूपी की पहचान ‘हत्या प्रदेश‘ के रूप में करा दी: अखिलेश यादव
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर योगी सरकार पर हमला किया है.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के अनुसार प्रदेश के विभिन्न जनपदों से केवल हत्या के ही आज दर्जन भर से ज्यादा समाचार मिले हैं. मुख्यमंत्री द्वारा अपराधियों के जेल में होने या प्रदेश छोड़कर चले जाने के ऐलान की अब कोई न तो बात करता है और नहीं उसकी नोटिस लेता है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि यूपी सरकार एवं पुलिस की बेबसी अपराधियों के सामने साफ देखी जा रही है. राजधानी लखनऊ सहित तमाम जनपदों में हत्या, लूट की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. अपराधों पर कमिश्नरी प्रणाली लागू होने के बावजूद कोई अंकुश नहीं लग रहा है. जनता बुरी तरह आतंकित है.

अखिलेश यादव के अनुसार प्रदेश के विभिन्न जनपदों से केवल हत्या के ही आज दर्जन भर से ज्यादा समाचार मिले हैं. गाजियाबाद के निवाड़ी थाना क्षेत्र में डण्डे से पीटकर एक युवक की निर्मम हत्या हो गई. सुल्तानपुर के कूरेभार थाना क्षेत्र के ग्राम भरथी में अधेड़ की गंडासे से काटकर हत्या कर दी गई. बरेली के लाइनपुर मठिया में रिटायर पुलिस कर्मी के बेटे की हत्या हो गई. मेरठ के उद्योगपुरम् में फैक्ट्री चौकीदार की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई.

इनके अतिरिक्त श्रावस्ती के मल्हीपुर के तेंदुआ बरांव में युवक की गला रेतकर हत्या हुई. वाराणसी के चैबेपुर क्षेत्र के बलुआघाट में बदमाशों ने युवक की गोली मारकर हत्या कर दी. आजमगढ़ में एक महिला को घर में घुसकर गोली मार दी गई. राजधानी लखनऊ में मंडियाव क्षेत्र में एक महिला की गला दबाकर हत्या की गई जबकि पारा क्षेत्र में एक अधेड़ को डंडो से पीट-पीटकर लहूलुहान कर दिया गया.

सीएम के ऐलान को अब कोई नहीं लेता नोटिस



राज्य में बढ़ती हत्याओं के कारण अब इसकी पहचान ‘हत्या प्रदेश‘ के रूप में भाजपा ने करा दी है. मुख्यमंत्री द्वारा अपराधियों के जेल में होने या प्रदेश छोड़कर चले जाने के ऐलान की अब कोई न तो बात करता है और नहीं उसकी नोटिस लेता है. उनकी ठोंक देंगे, बोली की जगह गोली-जैसी बातें बेमानी साबित हो गई हैं. सब जान गए हैं कि भाजपाई सिर्फ बड़ी-बड़ी बातें करते हैं लेकिन वास्तव में वे ‘नाम बड़े दर्शन छोटे‘ कहावत को ही चरितार्थ करते हैं.

विरोध और विपक्ष के प्रति भाजपा असहिष्णु
अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने तमाम आर्थिक, सामाजिक विषमताएं पैदा की हैं. समाज में नफरत बांटी है और समाज को भयाक्रांत किया है. विरोध और विपक्ष के प्रति भाजपा असहिष्णु है. उससे किसी राहत या भयमुक्ति की उम्मीद करना व्यर्थ ही है. जनता तभी तक सुरक्षित है जब तक किसी अपराधी की निगाहें उस पर न पड़े या फिर भाग्य के सहारे बचा रहे.

ये भी पढ़ें:

रंजीत बच्चन हत्याकांड: पढ़िए गंधर्व विवाह, बेवफाई, दबंगई और बदले की पूरी कहानी

बाबरी मस्जिद के अवशेषों के लिए विशेष म्यूजियम बनाने पर हो रहा विचार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 7, 2020, 5:55 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर