Home /News /uttar-pradesh /

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बयान- गठबंधन के लिए कांग्रेस को दिल बड़ा करना चाहिए

पूर्व सीएम अखिलेश यादव का बयान- गठबंधन के लिए कांग्रेस को दिल बड़ा करना चाहिए

अखिलेश यादव. Photo: File

अखिलेश यादव. Photo: File

लखनऊ में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस को समान विचारधारा के दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ना चाहिए. देर हो जाएगी तो और दल भी अपने प्रत्याशी घोषित कर देंगे.

    समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार को महागठबंधन को लेकर अहम बयान दिया. उन्होंने कहा​ कि गठबंधन के लिए कांग्रेस को दिल बड़ा करना चाहिए. अखिलेश ने कहा कि कांग्रेस को समान विचारधारा के दलों को साथ लेकर चुनाव लड़ना चाहिए.  उन्होंने मध्प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ चुनावों की तरफ इशारा करते हुए कहा कि देर हो जाएगी तो और दल भी अपने प्रत्याशी घोषित कर देंगे. गठबंधन की जिम्मेदारी कांग्रेस की है. वह सभी दलों को साथ लेकर चलें. बसपा द्वारा प्रत्याशी घोषित करने की बात पर उन्होंने कहा कि बसपा किसी के डर में फैसला नहीं करती. साथ ही कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुत अच्छी पार्टी है.

    लखनऊ में सपा प्रमुख ने किसानों के मुद्दे पर बीजेपी सरकार पर जमकर हमला किया. उन्होंने
    कहा कि दूध गुजरात से आ रहा है, किसानों को धोखा दिया जा रहा है. किसानों पर लालबहादुर शास्त्री की जयंती पर लाठीचार्ज किया गया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बताना चाहिए कि गन्ना किसानों का कितना बकाया है?

    उन्होंने कहा कि ललितपुर में एसडीएम ने गोली इसलिए मार ली उस पर दबाव था. वहीं विवेक तिवारी हत्याकांड की तरफ इशारा करते हुए अखिलेश ने कहा कि कोई गाड़ी न रोके तो उसे गोली मार दो. क्या यही गवर्नेंस है.  पूर्व सीएम ने कहा कि चीन से दोस्ती कर ली, पाकिस्तान से डर बता रहे हैं. लोगों को बता दिया कि डिफेंस कॉरिडोर बन रहा है, कहां बन रहा है?

    उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को सम्मान दिया जाना चाहिए. सुधा सिंह को नौकरी मिलनी चाहिए. यश भारती सम्मान मिल रहा था, वह भी छीन लिया. आरएसएस, बीजेपी के पीछे उद्योगपति हैं, जो सरकार केंद्र, प्रदेश की चल रही हैं उसके पीछे आरएसएस है. सरदार पटेल ने आरएसएस पर बैन लगाया, उन्हीं की सबसे बड़ी प्रतिमा बना रहे हैं. जो प्रदेश से लोहा इकठ्ठा हुआ वह कहां गया?

    (रिपोर्ट: नरेंद्र कुमार यादव)

    ये भी पढ़ें: 

    आत्महत्या के दंश से जूझती यूपी पुलिस, दबाव को बयां करतीं ये 5 कहानियां

    विवेक तिवारी मर्डर: आरोपी के समर्थन में सामूहिक अवकाश पर जा सकते हैं यूपी पुलिस के जवान!

    धरम सिंह बने अख्तर अली ने कहा- मोदी के इंडिया में मुस्लिमों संग नहीं हो रहा निष्पक्ष व्यवहार

    Tags: Akhilesh yadav, All India Congress Committee, Lucknow news, Samajwadi, Up news in hindi, Uttarpradesh news, लखनऊ

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर