लाइव टीवी

अखिलेश यादव बोले- बीजेपी के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं

News18 Uttar Pradesh
Updated: October 2, 2019, 1:11 PM IST
अखिलेश यादव बोले- बीजेपी के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं
सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लखनऊ के जीपीओ पार्क में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया और उनकी याद में भजन सुने.

लखनऊ (Lucknow) में प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) की पदयात्रा पर अखिलेश (Akhilesh Yadav) ने कहा कि यह अच्छा है कि सब लोग गांधी जी के आदर्शों पर चलें. महात्मा गांधी के आदर्शों को अपने एजेंडे में डालें.

  • Share this:
लखनऊ. महात्मा गांधी की जयंती (Gandhi Jayanti) पर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने लखनऊ (Lukknow) की GPO पार्क में स्थित महात्मा गांधी की प्रतिमा का माल्यार्पण किया. इस दौरान अखिलेश यादव ने यहां महात्मा गांधी के पसंदीदा भजनों को भी सुना. कार्यक्रम के बाद मीडिया से मुखातिब अखिलेश यादव ने कहा कि आज 2 अक्टूबर है, महात्मा गांधी की जयंती है. महात्मा गांधी की जयंती पर आज सिर्फ भारतीय ही नहीं दुनियाभर के लोग चल रहे हैं. बापू ने सत्य और अहिंसा का पाठ पढ़ाया था.

बुरे काम छिपे हैं इसलिए महात्मा गांधी को अपनाना चाह रही बीजेपी

अखिलेश ने कहा कि प्रदेश और देश की खुशहाली तभी हो सकती है, जब हम बापू के सिद्धांतों पर चलेंगे. उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी और उस पार्टी की विचारधारा के लोग कभी महात्मा गांधी के आदर्शों पर नहीं चले. भारतीय जनता पार्टी के लोग दूर-दूर तक महात्मा गांधी के आदर्शों के पास नहीं हैं. ऐसे लोग महात्मा गांधी को अपनाना चाहते हैं, इसके पीछे उनके तमाम बुरे काम छिपे हैं इसलिए बीजेपी के लोग अपनाने की राजनीति कर रहे हैं.

पार्टी कार्यालय की गलती से घोसी में सपा प्रत्याशी का पर्चा निरस्त हुआ

इस दौरान यूपी विधानसभा उपचुनाव में मऊ की घोसी सीट पर सपा प्रत्याशी के पर्चा निरस्त होने पर अखिलेश बोले कि पार्टी कार्यालय की गलती की वजह से फॉर्म B पर दस्तखत नहीं हो पाए, जिस वजह से नामांकन खारिज हुआ है.

प्रियंका की पदयात्रा पर बोले अखिलेश- अच्छा है
अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को नीचे से पहले पायदान पर धकेल दिया. वहीं लखनऊ में प्रियंका गांधी की पदयात्रा पर अखिलेश ने कहा कि यह अच्छा है कि सब लोग गांधी जी के आदर्शों पर चलें. महात्मा गांधी के आदर्शों को अपने एजेंडे में डालें. इस दौरान हमीरपुर उपचुनाव की हार पर अखिलेश ने कहा कि जिस दिन प्रशासन और इलेक्शन कमीशन निष्पक्ष हो जाएगा, उस दिन सपा जीतने लगेगी.ये भी पढ़ें:

गांधी जयंती पर विशेष सत्र का बहिष्कार करने पर CM ने विपक्ष को बताया दुर्योधन

UPSSSC की लोअर पीसीएस परीक्षा का पेपर लीक, मुजफ्फरनगर में FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 1:11 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर