लाइव टीवी

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत: अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा के बाहर दिया धरना, कहा- आज हमारे लिए काला दिन

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 7, 2019, 1:43 PM IST
उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत: अखिलेश यादव ने यूपी विधानसभा के बाहर दिया धरना, कहा- आज हमारे लिए काला दिन
यूपी विधानसभा गेट पर धरने पर बैठे अखिलेश यादव

उन्नाव की गैंगरेप पीड़िता की मौत को लेकर अखिलेश यादव (Akhilesh ydava) ने बड़ा हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री, होम सेक्रेटरी, डीजीपी के हटे बिना बेटियां सुरक्षित नहीं हो सकतीं.

  • Share this:
लखनऊ. उन्नाव में गैंगरेप पीड़िता (Unnao Gangrape Victim) की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में हुई मौत के बाद उत्तर प्रदेश की सियासत में उबाल आ गया है. मामले में योगी सरकार ने आरोपियों को फास्ट ट्रैक कोर्ट में जल्द से जल्द सजा दिलाने की बात कही है. वहीं दो दिन के लिए लखनऊ दौरे पर पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) अचानक प्रोग्राम बदलते हुए गैंगरेप पीड़िता के परिवार से मिलने उन्नाव पहुंचीं. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) लखनऊ में लोकभवन के सामने धरने पर बैठ गए.

अखिलेश के साथ सपा प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल और मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी भी धरने पर बैठे. उधर अचानक अखिलेश के धरने पर बैठने से पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में भारी फोर्स मौके पर बुला ली गई. वैसे थोड़ी देर धरने के बाद अखिलेश यादव ने उन्नाव गैंगरेप पीड़िता के लिए 2 मिनट का मौन रखा. इसके बाद धरना समाप्त कर दिया.

8 दिसंबर को काला दिवस का ऐलान

इस दौरान मीडिया से बात करते हुए सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि इस सरकार में यह पहली घटना नहीं है. उन्होंने कहा, 'उन्नाव की घटना उत्तर प्रदेश में पहली नहीं है. उन्नाव की घटना भयानक दर्द देती है.' अखिलेश ने कहा कि आज हमारे लिए काला दिवस है. डॉक्टरों की कोशिश से भी जान नहीं बची. अखिलेश यादव ने कहा कि सपा 8 दिसंबर को पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध दिवस मनाएगी. उन्होंने कहा, 'हम जिलों और महानगरों में शांतिपूर्ण धरना करेंगे. सपा रविवार को सभी जिला मुख्यालयों पर उन्नाव की बेटी के लिए शोक सभा करेगी और जितनी भी बेटियों की जान गई है उन्हें याद करेगी.'

पूर्व मुख्यमंत्री ने आरोप लगाया कि सरकार जुल्म का शिकार महिलाओं और लड़कियों की मदद नहीं कर रही है. उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार जो दुख और परेशानी दे रही है, उसे हटना चाहिए. यह हमारे समाज के लिए काला दिन है.

akhilesh yadav dharna1
यूपी विधानसभा के सामने धरने पर बैठे सपा प्रमुख अखिलेश यादव


सीएम के साथ होम सेक्रेटरी, डीजीपी से मांगा इस्तीफाइस दौरान अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर बड़ा हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश में मुख्यमंत्री, होम सेक्रेटरी, डीजीपी के हटे बिना बेटियां सुरक्षित नहीं हो सकतीं. उन्होंने कहा कि याद कीजिए उन्नाव की एक बेटी ने मुख्यमंत्री आवास के बाहर आकर खुद की जान देने की कोशिश की थी. बाराबंकी की बेटी ने आत्मदाह कर लिया, उसकी जान नहीं बची.

अखिलेश यादव ने कहा उन्नाव की बेटी की जान नहीं बचाई जा सकी. इस केस में जो आरोपी हैं, वे भारतीय जनता पार्टी से जुड़े हुए हैं. अखिलेश यादव ने कहा कि आज के युग में इस तरह की घटना होगी कि जिंदा जला देगा कोई. उन्होंने कहा कि वो बेटी एक किलोमीटर तक जलती हुई भागी थी.

samajwadk
समाजवादी पार्टी का ट्वीट


बता दें समाजवादी पार्टी ने ऐलान किया है कि पूरे प्रदेश में शोक सभा आयोजित करेगी और सभी 2 मिनट का मौन रखेंगे. पार्टी की तरफ से ट्वीट किया गया है कि 'दोषियों को छोड़ना नहीं, मैं मरना नहीं जीना चाहती हूं. 'ज़िंदगी की जंग हारी उन्नाव की बेटी के ये अंतिम शब्द स्तब्ध कर देते हैं! इस निर्मम हत्या की सहभागी है पुलिस, सरकार एवं बाधित न्याय व्यवस्था.

ये भी पढ़ें:

गैंगरेप अभियुक्त कुलदीप सेंगर को बर्थडे विश कर चौतरफा घिरे सांसद साक्षी महाराज

उन्नाव गैंगरेप पीड़िता की मौत पर उबल पड़े कुमार विश्वास, पढ़ें ये 4 ट्वीट

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए उन्नाव से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 7, 2019, 11:37 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर