Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party chief akhilesh yadav took blessings from father mulayam singh yadav up election result nodark

UP Election Result: मुलायम सिंह यादव अचानक पहुंचे सपा ऑफिस, अखिलेश ने पैर छुए, नेताजी ने कही ये बात

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को दिया आशीर्वाद.

मुलायम सिंह यादव ने अखिलेश यादव को दिया आशीर्वाद.

UP Election Result: यूपी विधानसभा चुनाव के रिजल्‍ट के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) अचानक लखनऊ कार्यालय पहुंच गए. इस दौरान अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने नेताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. वहीं, नेताजी ने कहा कि अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई. बता दें कि इस बार सपा गठबंधन को यूपी चुनाव में 125 सीटों पर जीत मिली है. वहीं, नेताजी ने करहल, इटावा और जौनपुर की मल्‍हनी सीट पर सपा के लिए प्रचार किया था.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. यूपी विधानसभा चुनाव के रिजल्‍ट के बाद सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) आज (रविवार) अचानक कार्यालय पहुंच गए. वहीं, लखनऊ कार्यालय पर पहले से मौजूद अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav)  ने नेताजी के पैर छूकर आशीर्वाद लिया. इस दौरान सपा अध्यक्ष को देखते ही मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अखिलेश बहुत अच्छा लड़े तुम, बहुत-बहुत बधाई. यही नहीं, नेताजी ने यह बात कई बार दोहराई.

बता दें कि 10 मार्च को आए विधानसभा चुनाव नतीजों के बाद पहली बार मुलायम सिंह यादव सपा के लखनऊ पहुंचे हैं. वहीं, नेताजी ने अखिलेश को एक बार फिर नई उर्जा और उत्साह के साथ चुनाव लड़ने के लिए कहा है. यही नहीं, इस दौरान उनके मिलने के लिए कार्यकर्ता काफी उत्‍साहित दिखे और नेताजी ने भी उन्‍हें अपना आशीर्वाद देने में कोई कोताही नहीं बरती.

करहल और इटावा में सपा के लिए किया प्रचार

यूपी चुनाव 2022 में मुलायम सिंह यादव ने मैनपुरी की कहरल सीटे पर अखिलेश यादव के लिए प्रचार किया था. इसके अलावा वह इटावा में सपा के रोड शो में भी नजर आए थे. इसके अलावा नेताजी जौनपुर की मल्हनी सीट पर भी सपा के प्रत्याशी लकी यादव के लिए प्रचार करने पहुंचे थे. इस सीट पर सपा को जीत मिली है. लकी यादव ने जेडीयू प्रत्याशी और पूर्व सांसद धनंजय सिंह 17527 मतों से हराया है. सपा प्रत्‍याशी के पिता पारस यादव के मुलायम सिंह यादव के साथ पार्टी की स्थापना के वक्त से ही अच्छे संबंध रहे हैं. यही नहीं, पारस यादव मुलायम और अखिलेश कैबिनेट में भी मंत्री रहे थे. यही वजह है कि सपा प्रत्‍याशी लकी यादव के पक्ष में प्रचार के लिए पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और शिवपाल यादव भी मल्हनी गए थे. 2017 के विधानसभा चुनाव में पारस यादव को यहां से जीत मिली थी, लेकिन इसके बाद उनका निधन हो गया था. वहीं, इस सीट पर हुए उपचुनाव में लकी यादव को सपा ने अपना प्रत्‍याशी बनाया था और वह जीतने में कामयाब रहे थे.

UP Election Results: पूर्व IPS असीम अरुण जीत के बाद अचानक पहुंचे सपा कैंडिडेट के घर, जानें पूरा मामला

सपा गठबंधन को मिलीं 125 सीटें

यूपी चुनाव में इस बार भाजपा गठबंधन को 273 सीटों पर जीत मिली हैं, जिसमें भाजपा को 255, अपना दल (एस) को 12, और निषाद पार्टी को 6 सीटें मिली हैं. वहीं, सपा गठबंधन को 125 सीटों पर जीत मिली है. इस दौरान सपा को 111, आरएलडी को 8 और एसबीएसपी को 6 सीट पर कामयाबी मिली है. इसके अलावा कांग्रेस और जनसत्‍ता दल लोकतांत्रिक दल को दो-दो, तो बसपा को एक सीट पर जीत मिली है. यही नहीं, सपा गठबंधन ने आजमगढ़, अंबेडकरनगर, कौशांबी, शामली और गाजीपुर में क्‍लीन स्‍वीप किया है. इस वजह से भाजपा के डिप्‍टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य को कौशांबी की सिराथू सीट से हार मिली, तो शामली की थाना भवन से योगी कैबिनेट के गन्‍ना मंत्री सुरेश राणा को हार का सामना करना पड़ा है.

Tags: Akhilesh yadav, Mulayam Singh Yadav, UP election results, UP Election Results 2022

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर