योगी सरकार पर सपा प्रमुख अखिलेश यादव का तंज, '...किसी और के पते पर बंद लिफाते आते हैं'

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कसा तंज (File photo)

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कसा तंज (File photo)

Akhilesh vs Yogi Sarkar: यूपी में योगी सरकार को लेकर चल रही राजनीतिक परिस्थितियों पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने दिया बयान. बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- योगी के शासनकाल में किसानों को फसल का लाभकारी मूल्य नहीं मिला.

  • Share this:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने शायराना अंदाज में एक ट्वीट कर तंज कसा हैं. सोमवार को अखिलेश ने लिखा, कभी खुले आसमान पर वो लिख देते थे ‘संदेशे’... अब किसी और के पते पर बंद लिफाफे आते हैं. इससे पहले उत्तर प्रदेश सरकार के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह (Siddharth Nath Singh) ने करारा जवाब दिया है. उन्होंने कहा है कि विपक्ष को योगी सरकार के काम नजर नहीं आ रहे हैं. कोई मुद्दा मिल नहीं रहा है तो उन्होंने दूसरे राज्यों से यूपी की तुलना शुरू की है जो बिलकुल हास्यास्पद है.

उधर, सरकार के विकास मॉडल की पोल खोलने का दावा करते हुए समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि किसानों की एकता भारतीय जनता पार्टी के दंभ को चकनाचूर कर देगी. सपा प्रमुख ने आरोप लगाया कि भाजपा शासनकाल में प्रदेश में सबसे ज्यादा हालत किसान की ही खराब हुई है. आर्थिक रूप से किसानों पर बहुत चोट हुई है. करीब एक वर्ष पूर्व काले कृषि कानूनों से भाजपा ने जो काली बुनियाद रखी उससे पूरी कृषि अर्थव्यवस्था ही चौपट हो गई, इसके विरोध में किसानों का बड़ा आंदोलन जारी है, अब भी किसान का आक्रोश कम नहीं हुआ है.


सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि दोगुनी आय का सपना किसानों को वोट हथियाने वाली भाजपा के शासनकाल में फसल का लाभकारी मूल्य नहीं मिला है. किसानों को बहकाने के लिए एमएसपी का राग तो खूब गया, लेकिन हकीकत में किसानों की फसल की खरीददारी कहीं नहीं हुई. औने-पौने दामों पर गेहूं बिचौलियों के हाथ बेचना पड़ा. इसके पूर्व धान की फसल में भी किसान की लूट हुई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज