नागरिकों की सेहत से बढ़कर कुछ नहीं, देश में नेशनल वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू हो: अखिलेश यादव

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय वैक्सीनेशन अभियान की मांग की है . (File Photo)

UP: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने राष्ट्रीय वैक्सीनेशन अभियान की मांग की है . (File Photo)

Lucknow News: सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि एक देश के लिए अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा से बढ़कर कोई प्राथमिकता नहीं हो सकती. हमें नेशनल वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करना चाहिए. ये मजबूत, व्यापक और तत्काल होना चाहिए.

  • Share this:

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने सुझाव दिया है कि देश में राष्ट्रीय वैक्सीनेशन अभियान (National Vaccination Drive) चलाने की जरूरत है. अखिलेश यादव ने ट्वीट किया है कि एक देश के लिए अपने नागरिकों के स्वास्थ्य की सुरक्षा से बढ़कर कोई प्राथमिकता नहीं हो सकती. हमें नेशनल वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू करना चाहिए. ये मजबूत व्यापाक और तत्काल होना चाहिए.

इससे पहले भी अखिलेश ने ट्वीट कर सभी को फ्री वैक्सीन की मांग की थी. उन्होंने लिखा था, “भाजपा सरकार शीघ्र सभी को फ़्री वैक्सीन देने का ऐलान करे व हवाई बातें छोड़कर बताए कि वैक्सीन लगाने की सरकार के पास क्या ठोस योजना है व किस तारीख़ तक ये काम पूरा होगा. अस्पताल को एक खास रंग के ग़ुब्बारों से सजाकर उसका भाजपाईकरण व वैक्सीनेशन को प्रचार का माध्यम बनाना तुरंत बंद हो.

सपा प्रमुख अखिलेश यादव का ट्वीट

akhilesh yadav tweet
सपा प्रमुख अखिलेश यादव का वैक्सीनेशन को लेकर ट्वीट

बता दें कि अखिलेश यादव लगातार बीजेपी सरकार पर कोरोना प्रबंधन को लेकर हमलावर हैं. वह लगातार ट्वीट कर सरकार को कटघरे में खड़ा कर रहे हैं. इससे पहले उन्होंने कहा था कि यूपी की भाजपा सरकार इलाहाबाद हाई कोर्ट के निर्देशानुरूप, पंचायत चुनाव ड्यूटी में जिन शिक्षकों, अधिकारियों व कर्मचारियों की मृत्यु कोरोना से हुई है. उनके परिजनों को तत्काल 1 करोड़ का मुआवज़ा दे. भाजपा सरकार की गलती का ख़ामियाज़ा सरकारीकर्मी व जनता अपनी जान देकर क्यों भुगते?

उन्होंने मांग की थी कि प्रदेश की भाजपा सरकार अपनी नाकामी के लिए विपक्ष को ज़िम्मेदार ठहराना बंद करके ऑक्सीजन, बेड, दवाई का इंतज़ाम करे. अगर सपा के समय बनी स्वास्थ्य व अन्य संरचनाओं का सदुपयोग सरकार करे तो प्रदेशवासियों की जान बचाई जा सकती है. अहंकारी भाजपा राजनीतिक दोषारोपण की जगह जनहित में काम करे.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज