लाइव टीवी

अखिलेश यादव ने दी मायावती को जन्मदिन की बधाई, डिंपल के बर्थ डे पर सपा मुख्यालय में हवन

Ajayendra Rajan | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 15, 2020, 12:37 PM IST
अखिलेश यादव ने दी मायावती को जन्मदिन की बधाई, डिंपल के बर्थ डे पर सपा मुख्यालय में हवन
2019 की जनवरी में सपा प्रमुख अखिलेश यादव बसपा सुप्रीमो मायावती को जन्मदिन की शुभकामनाएं देने उनके घर पहुंचे थे. (File Photo)

उधर समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने पूर्व सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) के जन्मदिन के लिए लखनऊ स्थित पार्टी मुख्याल में विशेष तैयारियां की हैं. इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता डिंपल की दीर्घायु के लिए हवन पूजन करेंगे, यही नहीं डिंपल का आज लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर जाकर मरीजों के तीमारदारों में कंबल और फल वितरण का भी कार्यक्रम है.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh yadav) ने बुधवार को बसपा सुप्रीमो मायावती (BSP Supremo Maywati) को 64वें जन्मदिन (Birthday) की बधाई दी है. अखिलेश ने ट्वीट के जरिए मायावती को बधाई दी है. बता दें साल भर पहले 2019 में बसपा और सपा गठबंधन के ऐलान के दौरान अखिलेश यादव मायावती को जन्मदिन की बधाई देने उनके लखनऊ स्थित आवास पर पहुंचे थे. लेकिन लोकसभा चुनाव के बाद मायावती ने इस गठबंधन से किनारा कर लिया था.

वैसे बता दें आज सपा की पूर्व सांसद और अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव (Dimple Yadav) का भी जन्मदिन होता है. समाजवादी पार्टी ने डिंपल के जन्मदिन के लिए लखनऊ स्थित पार्टी मुख्याल में विशेष तैयारियां भी की हैं. इसके तहत पार्टी कार्यकर्ता डिंपल की दीर्घायु के लिए हवन पूजन करेंगे, यही नहीं डिंपल का आज लखनऊ के केजीएमयू ट्रॉमा सेंटर जाकर मरीजों के तीमारदारों में कंबल और फल वितरण का भी कार्यक्रम है.

ak maya
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का ट्वीट


साल भर पहले जन्मदिन बना था सुर्खियां

बता दें 2019 में सपा और बसपा के बीच गठबंधन उत्तर प्रदेश की राजनीति की सबसे बड़ी घटना मानी गई थी. करीब 25 साल बाद दोनों पार्टियों ने लोकसभा चुनाव के लिए परस्पर गठबंधन किया लेकिन मायावती और अखिलेश की ये कवायद जमीन पर वाेट में तब्दील नहीं हो सकी. लोकसभा चुनाव में अखिलेश की समाजवादी पार्टी महज 5 सीट ही जीत सकी थी, वहीं बसपा ने 10 सीटें हासिल की थीं. चुनाव परिणाम आने के साथ ही मायावती ने इस गठबंधन से ये कहते हुए किनारा कर लिया था कि बसपा के वोट तो सपा को ट्रांसफर हुए लेकिन सपा के वोट बसपा को ट्रांसफर नहीं हुए.

ये भी पढ़ें:

मायावती ने UP की कमिश्नर व्यवस्था को सराहा लेकिन खड़े किये इच्छाशक्ति पर सवालसमूचे UP में आज हल्की बारिश, 16 जनवरी को होगी और तेज, 18 से साफ होगा मौसम

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 15, 2020, 12:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर