Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party chief attack yogi government over ips mukul goel removed from dgp post upns

योगी सरकार ने DGP को हटाया तो अखिलेश यादव ने कसा तंज- ...तब क्यों नहीं जांची थी योग्यता!

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि बेहद बचकाने बहाने हैं. (File photo)

सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव ने कहा कि बेहद बचकाने बहाने हैं. (File photo)

AKhilesh Yadav On Yogi Gorvernment: कार्यभार संभालने के बाद देवेन्द्र सिंह चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पुलिस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. इसके साथ देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि यूपी पुलिस एक परिवार की भांति टीम भावना बनाये रखते हुए शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी. इससे पहले यूपी के नये कार्यवाहक डीजीपी ने सीएम योगी से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की थी.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. उत्तर प्रदेश के डीजीपी मुकुल गोयल को पद से हटा दिया गया, उनकी जगह पुलिस महानिदेशक अभिसूचना देवेंद्र सिंह चौहान को पुलिस महानिदेशक का अतिरिक्त प्रभार सौंप दिया गया है. इस बीच समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डीजीपी गोयल को आरोप लगाकर हटाने पर योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर तंज कसा है. प्रदेश के पूर्व सीएम ने ट्वीट कर लिखा, ‘उप्र के DGP को ये आरोप लगाकर हटाना कि वो शासकीय कार्य की अवहेलना करते थे, विभागीय कार्य में रुचि न लेते थे और अकर्मण्य थे, बेहद बचकाने बहाने हैं. इससे पुलिस बल का मनोबल गिरा है. क्या उनकी नियुक्ति के समय उनकी योग्यता की जांच नहीं की गयी थी, ऐसे में उनका चयन करने वाले भी दोषी हुए.’

दरअसल, प्रदेश में ऐसा पहली बार हुआ है, जब किसी डीजीपी को विभागीय कार्यों में रुचि न लेने और अकर्मण्यता के चलते उनके पद से मुक्त कर दिया गया है. उन्हें डीजी नागरिक सुरक्षा के रूप में तैनात किया गया है. जून 2021 में मुकुल गोयल यूपी के डीजीपी नियुक्त किए गए थे, लेकिन उन्होंने अपने पद एक साल भी पूरा नहीं किया कि गंभीर आरोप के साथ पद से हटाए जाने का फरमान आ गया.

नए डीजीपी बोले-निष्ठा, ईमानदारी से कार्य होगा

कार्यभार संभालने के बाद देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पुलिस बल के डीजीपी के रूप में जनता की सेवा का अवसर देने के लिए मैं मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं. इसके साथ देवेंद्र सिंह चौहान ने कहा कि यूपी पुलिस एक परिवार की भांति टीम भावना बनाये रखते हुए शासन की प्राथमिकताओं के अनुसार पूर्ण निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करेगी. इससे पहले यूपी के कार्यवाहक डीजीपी ने सीएम योगी से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार भेंट की थी.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल.

अखिलेश यादव ने योगी सरकार की कार्यप्रणाली पर उठाये सवाल.

कौन हैं देवेंद्र सिंह चौहान?

देवेंद्र सिंह चौहान 1988 बैच के आईपीएस अफसर हैं. इससे पहले वह डीजी इंटेलिजेंस के पद पर तैनात रहे हैं. चौहान का रिटायरमेंट मार्च 2023 में होना है. जानकारी के मुताबिक, उनकी गिनती मुख्यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के भरोसेमंद अफसरों में होती है.

Tags: Akhilesh Yadav Attack on BJP, CM Yogi, DGP UP, UP news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर