लाइव टीवी

सीएम योगी से बोले सपा नेता- 9 बार से MLA, 4 बार मंत्री और सांसद चोरी करेगा बकरी-भैंस?

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 21, 2019, 12:40 PM IST
सीएम योगी से बोले सपा नेता- 9 बार से MLA, 4 बार मंत्री और सांसद चोरी करेगा बकरी-भैंस?
समाजवादी पार्टी प्रतिनिधिमंडल ने सांसद मोहम्मद आजम खान के विरूद्ध जिला प्रशासन द्वारा बदले की कार्रवाई और अन्याय किए जाने के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा.

समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल (Delegation) ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की.

  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) के निर्देश पर समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधिमण्डल (Delegation) ने शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) से मुलाकात की. इस दौरान प्रतिनिधिमंडल ने समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता, सांसद एवं पूर्व मंत्री मोहम्मद आजम खान के विरूद्ध जिला प्रशासन द्वारा बदले की कार्रवाई और अन्याय किए जाने के सम्बंध में ज्ञापन सौंपा. समाजवादी पार्टी के प्रतिनिधिमण्डल में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष माता प्रसाद पांडेय, नेता विरोधी दल विधानसभा रामगोविन्द चौधरी, नेता प्रतिपक्ष विधानपरिषद अहमद हसन, प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल, पूर्वमंत्री बलराम यादव शामिल थे.

मुख्यमंत्री को सौंपे ज्ञापन में कहा गया है कि मोहम्मद आजम खान के खिलाफ सत्ता दल द्वारा बदले की भावना से, उन्हें अपमानित और परेशान करने के लिए, रोज नए-नए फर्जी मामले दर्ज कराए जा रहे हैं. इस बात पर कैसे विश्वास किया जा सकता है कि जो व्यक्ति 9 बार विधायक 4 बार मंत्री, एक बार राज्यसभा सदस्य तथा वर्तमान में लोकसभा का निर्वाचित सांसद है, वह बकरी-भैंस चोरी जैसे काम करेगा?

'जिला प्रशासन ने जौहर विश्वविद्दयालय के ध्वस्तीकरण की एकतरफा कार्रवाई की'

प्रतिनिधिमण्डल ने बताया कि मोहम्मद आजम खान ने मोहम्मद अली जौहर विश्वविद्यालय की स्थापना कर शिक्षा क्षेत्रों में एक बड़ा काम किया है. उन्होंने बच्चों के लिए पब्लिक स्कूल खोला है. इनमें यतीम और गरीब बच्चों की पढ़ाई के लिए तमाम सुविधाएं दी जाती हैं. जिला प्रशासन ने इनके ध्वस्तीकरण की एकतरफा कार्रवाई की.

आजम खान पर लगाए गए फर्जी आरोप अदालत में खारिज हो जाएंगे: अखिलेश यादव

समाजवादी पार्टी के नेताओं ने मुख्यमंत्री जी से कहा कि प्रशासनिक अधिकारियों का विपक्ष के प्रति विद्वेषभाव लोकतंत्र के लिए शुभ नहीं है. निम्नस्तरीय मानसिकता का यह प्रदर्शन ठीक नहीं है. उन्होंने रामपुर में जिला प्रशासन की आजम खान के खिलाफ की जा रही कार्यवाहियां तत्काल बंद किए जाने और उनके खिलाफ साजिश में लगे अधिकारियों के विरूद्ध कार्यवाही की मांग की. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि मोहम्मद आजम खान पर लगाए गए फर्जी आरोप अदालत में खारिज हो जाएंगे. समाजवादी पार्टी संकट की इस घड़ी में उनके साथ खड़ी रहेगी.

अखिलेश यादव ने कहा कि हम न्याय मांग रहे हैं. किसी को झूठे मामलों में नहीं फंसाया जाना चाहिए. इस सरकार के बने ढाई वर्ष हो गए हैं रामपुर में इससे पहले दो साल में मुकदमें क्यों नहीं लगे? आखिर भाजपा लोकतंत्र को किधर ले जा रही है?
Loading...

ये भी पढ़ें:

शिवपाल समेत सभी बागियों की सदस्यता नहीं होगी रद्द, तैयारी में जुटी सपा
अखिलेश यादव ने दिया मायावती को झटका, BSP के दो वरिष्ठ नेता SP में शामिल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 21, 2019, 12:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...