• Home
  • »
  • News
  • »
  • uttar-pradesh
  • »
  • सपा ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर लगाए आरोप, कहा- बूथ कैप्चरिंग से हो रही लोकतंत्र की हत्या

सपा ने बीजेपी और चुनाव आयोग पर लगाए आरोप, कहा- बूथ कैप्चरिंग से हो रही लोकतंत्र की हत्या

सपा के प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

सपा के प्रतिनिधि मंडल ने निर्वाचन आयोग से की शिकायत

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इस बार चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने में असफल साबित हुआ है.

  • Share this:
समाजवादी पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल ने सोमवार को लखनऊ में निर्वाचन आयोग के दफतर पहुंच कर कुंडा में बूथ कैप्चरिंग की शिकायत की. उन्होंने कहा कि 50 से ज्यादा बूथों पर सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग कर बूथ कैप्चरिंग की गई है. सपा का आरोप था कि शिकायत के बावजूद जिला प्रशासन इस ओर ध्यान नहीं दे रहा है.

सपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि इस बार चुनाव आयोग निष्पक्ष चुनाव कराने में असफल साबित हुआ है. लोकसभा निर्वाचन का यह पांचवां चरण है. हर बार हम यहां आते हैं और शिकायत करते हैं. इस बार शिकायत और गंभीर हैं. सत्तारूढ़ दल लोकतंत्र की हत्या करने पर आमादा है. निष्पक्ष चुनाव नहीं हो रहे हैं, हमने निर्वाचन आयोग के जरिए ये बात पहुंचाई है कि देश में लोकतंत्र को जिन्दा रखने के लिए मतदाताओं का सम्मान करना चाहिए. यही लोकतंत्र की शक्ति है, लेकिन इसके बावजूद लगातार ईवीएम में गड़बड़ी की शिकायतें मिल रही हैं. गुंडागर्दी हो रही है. सरकारी मशीनरी की बदौलत बूथ कैप्चरिंग की जा रही है.

सपा नेता ने कहा कि मतदाता घंटों लाइन में खड़े हैं, लेकिन मशीन ख़राब बताई जा रही है. गरीब, दलित और अल्पसंख्यक आबादी वाले इलाकों में तो तबाही हो गई है. मैंने आज एक बार फिर मुख्य निर्वाचन अधिकारी को कहा है कि आप निष्पक्ष चुनाव की बात कर रहे हैं, लेकिन यूपी में लोकतंत्र की हत्या की जा रही है. अमेठी में, प्रताफ्गढ़ के कुंडा और कौशांबी में बूथ पर कब्ज़ा किया जा रहा है. हमने कई बूथों की जानकारी भी दी है. मतदाताओं को बिना वोट डाले हुए वापस किया जा रहा है. यह लोकतंत्र के लिए बहुत खतरनाक संकेत है, क्योंकि देश में लोकतंत्र नहीं रहेगा, निष्पक्षता से चुनाव नहीं होगा.

राजेंद्र चौधरी ने कहा कि मतदाताओं के लिए कोई व्यवस्था नहीं की गई है. मतदाताओं को पानी तक नहीं मिल रहा है. उसे धमकाया जा रहा है. निर्वाचन आयोग ने सुविधाओं को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे, लेकिन जमीनी स्तर कुछ भी नहीं है. उन्होंने कहा कि बावजूद इसके हमारा वोटर देर रात तक वोट डालेगा और बीजेपी को हराएगा.

ये भी पढ़ें:

सनी देओल ने प्रयागराज में किया रोड शो, देखने के लिए सड़कों पर उमड़ी भीड़

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी WhatsApp अपडेट्स

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज