लाइव टीवी

Republic Day 2020: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बोले- अन्याय के खिलाफ आज संकल्प लेने का दिन
Lucknow News in Hindi

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: January 26, 2020, 12:08 PM IST
Republic Day 2020: सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव बोले- अन्याय के खिलाफ आज संकल्प लेने का दिन
सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 26 जनवरी और 15 अगस्त का हमारे लिए विशेष महत्व है. ऐसा नहीं है कि इस दिन सिर्फ झंडारोहण करके अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली जाए.

  • Share this:
लखनऊ. आज देश भर में गणतंत्र दिवस की धूम है. इसी कड़ी में रविवार को लखनऊ में सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) कार्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा " इस दिन के लिए हमारे बुजुर्गो ने कुर्बानी दी. उन्होंने कहा कि पूरा देश अंग्रेजों के खिलाफ एक साथ खड़ा हुआ था". मुलायम ने कहा कि "कहा जाता था अंग्रेज कभी इस देश से नहीं हटेगा, लेकिन हमारे बुजुर्गों ने जान दे कर आज़ादी दिलवाई. आज़ादी के बाद हमारी जिम्मेदारी और बढ़ गयी है.

सरकार को घेरा

मुलायम सिंह यादव ने कहा कि हर किसी को उम्मीद थी कि आजादी मिलने के बाद हमारी तमाम समस्याएं खत्म हो जाएंगी. लोगों को रोजगार मिलेगा. वहीं किसान खुशहाल हो जाएगा. लेकिन नौजवान दर-दर नहीं भटकेगा. सपा संरक्षक ने कहा कि पूरी दुनिया के साथ हम कदम से कदम मिलाकर चल सकेंगे, लेकिन आज हालात बहुत अच्छे नहीं है. आज भी हमे बहुत कुछ करने की ज़रूरत है.



संकल्प लेने वाला दिन



कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मुलायम सिंह यादव ने कहा कि 26 जनवरी और 15 अगस्त का हमारे लिए विशेष महत्व है. ऐसा नहीं है कि इस दिन सिर्फ झंडारोहण करके अपनी जिम्मेदारी पूरी कर ली जाए. वास्तव में आज का दिन संकल्प का दिन है. तमाम कार्यकर्ताओं को संकल्प करना चाहिए कि हम अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे, साथ ही गरीब जनता को उसका हक दिलाने के लिए हर हद तक जाएंगे." मुलायम ने कहा कि "संकल्प लिए बिना यहां से कोई कार्यकर्ता नहीं जाएगा. सियासत करने वालों के लिए बिना संकल्पित जीवन तमाम चीजें बेकार हैं.

मुलायम सिंह यादव ने इस बीच सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के तमाम जिम्मेदार कार्यकर्ताओं की प्रशंसा की और कहा कि "सूबे में जाकर गरीब, किसानों, नौजवानों, महिलाओं के खिलाफ जो अन्याय हो रहा है उनके पक्ष में आवाज बुलंद की जाए".

ये भी पढ़ें:

साधु संतों ने बेहद खास अंदाज में मनाया गणतंत्र दिवस, CAA कानून का किया समर्थन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 12:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading