अपना शहर चुनें

States

लखनऊ: SP नेता ने चौराहे पर लगवाई कुलदीप सेंगर और चिन्मयानंद की होर्डिंग्स

गैंगरेप के आरोपी सेंगर और चिन्मयानंद की चौराहे पर लगी होर्डिंग्स.
गैंगरेप के आरोपी सेंगर और चिन्मयानंद की चौराहे पर लगी होर्डिंग्स.

SP नेता आईपी सिंह ने BJP के पूर्व विधायक और गैंगरेप के दोषी कुलदीप सिंह सेंगर और रेप के आरोपी पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्‍मयानंद की होर्डिंग्‍स लगवा दी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 13, 2020, 9:25 AM IST
  • Share this:
लखनऊ. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में सीएए (CAA) हिंसा के आरोपियों के पोस्टर लगवाने के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. इसी कड़ी में शुक्रवार को समाजवादी पार्टी के नेता और प्रवक्ता आईपी सिंह ने राजधानी लखनऊ की सड़कों पर होर्डिंग्‍स लगा दी है. इसमें आईपी सिंह ने उन BJP नेताओं की तस्वीरें लगा दी हैं, जो रेप के आरोपी हैं.

सपा नेता ने ट्वीट करके होर्डिंग लगाने की जानकारी दी. आईपी सिंह ने लिखा, 'जब प्रदर्शनकारियों की कोई निजता नहीं है और हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद भी योगी सरकार होर्डिंग नहीं हटा रही है तो ये लीजिए फिर.' उन्होंने कहा कि लोहिया चौराहे पर मैंने भी कुछ कोर्ट द्वारा नामित अपराधियों का पोस्टर जनहित में जारी कर दिया है, इनसे बेटियां सावधान रहें.


उधर, इलाहाबाद हाईकोर्ट के इस आदेश के खिलाफ यूपी सरकार ने सुप्रीम कोर्ट में अपील किया था. इलाहाबाद हाईकोर्ट ने लखनऊ में लगे 57 हिंसा के आरोपियों के पोस्टर हटाने का आदेश दिया था. हालांकि, योगी सरकार को सुप्रीम कोर्ट से भी राहत नहीं मिली. शीर्ष अदालत ने हाईकोर्ट के आदेश पर कोई अंतरिम आदेश दिए बिना ही उसे बड़ी पीठ के हवाले कर दिया. बता दें लखनऊ में 19 दिसंबर 2019 को सीएए प्रदर्शन के दौरान हिंसा करने वाले 57 उपद्रवियों के कई चौराहे पर तस्वीरें लगी हैं. मामले में 1 करोड़ 55 लाख की वसूली आदेश हुआ है.



ये भी पढे़ं:

VIDEO: फतेहपुर में बैंड बाजे के साथ हुआ भैंस के बच्चे का मुंडन संस्कार, ये रही वजह
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज