Corona की चपेट में आए मुलायम सिंह यादव, पत्‍नी की रिपोर्ट भी पॉजिटिव

मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
मुलायम सिंह यादव को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

समाजवादी पार्टी संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. जबकि उनकी पत्‍नी साधना की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 14, 2020, 10:42 PM IST
  • Share this:
लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) कोरोना वायरस की चपेट में आ गए हैं. बुधवार को उनकी कोरोना टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव (Corona Positive) आई है. इसके बाद उन्‍हें गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया है. फिलहाल उनमें कोरोना के एक भी लक्षण नहीं हैं. जबकि डॉक्टरों की एक टीम उनकी सेहत पर लगातार नजर रखे हुए है. इसके अलावा उनकी पत्‍नी साधना की भी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव है. नेताजी के कोरोना पॉजिटिव आने की जानकारी समाजवादी पार्टी ने अपने ट्विटर हैंडल से दी है.

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव 80 साल के हैं. वह इस समय उत्‍तर प्रदेश की मैनपुर लोकसभा सीट से सांसद हैं. हालांकि खराब सेहत की वजह से वह पिछले काफी समय से राजनीति में ज्‍यादा सक्रिय नहीं हैं. यही नहीं, नेताजी तीन बार उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री रह चुके हैं. जबकि 2012 में बहुमत मिलने के बाद मुलायम सिंह यादव ने अपने बेटे अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को यूपी का मुख्‍यमंत्री बनाया था.
अखिलेश यादव ने बताया नेताजी का हालउत्‍तर प्रदेश के पूर्व सीएम और समाजवादी पार्टी के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर बताया कि अपने पिता के स्वास्थ्य की स्थिति जानने के लिए वे निरंतर चिकित्सकों के संपर्क में हैं. साथ ही उन्होंने यह भी बताया कि मुलायम सिंह की हालत अभी स्थिर है.

यूपी में कोरोना का कहर जारी
बहरहाल, मुलायम सिंह यादव से पहले यूपी के पूर्व सीएम कल्‍याण सिंह भी कोरोना की चपेट में आए गए थे. वह अब ठीक होकर घर लौट चुके हैं. अगर यूपी में कोरोना वायरस संक्रमण की बात करें तो हर रोज काफी संख्‍या में मामले आ रहे हैं. उत्तर प्रदेश में पिछले 24 घंटों के दौरान कोविड-19 से 41 और लोगों की मौत हो गई है और 2778 नए लोगों में इस संक्रमण की पुष्टि हुई. स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रदेश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 6507 हो गई है. राज्य में इस वक्त 36898 मरीजों का इलाज किया जा रहा है. जबकि यूपी में अब तक कुल 1,23,55,046 सैंपल्‍स की जांच हो चुकी है. यही नहीं, उत्‍तर प्रदेश में अब तक कोविड-19 के कुल 4,44,711 मामले सामने आये हैं, जिनमें से 4,01,306 मरीज पूरी तरह ठीक हो चुके हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज