होम /न्यूज /उत्तर प्रदेश /UP: समाजवादी पार्टी विधायक दल की आज होगी बैठक, क्या अखिलेश यादव बनेंगे सदन में नेता प्रतिपक्ष?

UP: समाजवादी पार्टी विधायक दल की आज होगी बैठक, क्या अखिलेश यादव बनेंगे सदन में नेता प्रतिपक्ष?

UP News: इस बार चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया और वह 125 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है. (File photo)

UP News: इस बार चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया और वह 125 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है. (File photo)

Samajwadi Party News: इससे पहले शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. सीएम योगी के ...अधिक पढ़ें

लखनऊ. उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में हार के बाद समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के नवनिर्वाचित विधायकों की पहली बैठक शनिवार को राजधानी लखनऊ (Lucknow) में होने जा रही है. सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) सपा विधायक दल के नेता चुने जा सकते हैं. यह संभावना इसलिए सबसे प्रबल है क्योंकि उन्होंने पिछले दिनों आजमगढ़ के सांसद पद से इस्तीफा दे दिया था. हालांकि पहले कहा जा रहा था कि शिवपाल सिंह यादव या अन्य नेता सदन में विधायक दल का नेता बन सकता है. असल में राज्य में बीजेपी सरकार बन जाने के बाद पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संगठित रखना एसपी मुखिया के सामने बड़ी चुनौती है. वहीं इस बार चुनाव में पार्टी ने अच्छा प्रदर्शन किया और वह 125 सीटों पर जीत दर्ज करने में सफल रही है.

फिलहाल लोकसभा से सांसद के पद से इस्तीफा देने के बाद अखिलेश ने यूपी में रहकर मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाने का फैसला किया है. हालांकि आज ये तय हो जाएगा कि वह नेता विधायक दल बनते हैं या फिर किसी अन्य नेता को इस पर नियुक्त करते हैं. लेकिन इतना तय है कि अखिलेश यादव राज्य में सक्रिय होकर अगले पांच साल तक राज्य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलेंगे. वहीं अखिलेश यादव ने अब 2027 के लक्ष्य को ध्यान में रखते हुए रणनीति में बदलाव किया है.

Yogi Cabinet 2.0 में 6 मंत्री नहीं हैं किसी भी सदन के सदस्य, जानिए कब तक बनना होगा MLA

आपके शहर से (लखनऊ)

इससे पहले शुक्रवार को योगी आदित्यनाथ ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी. सीएम योगी के शपथ के बाद समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव की पहली टिप्प्णी सामने आई थी. उन्होंने सरकार पर तंज कसते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार को बधाई दी है. उन्होंने याद दिलाया कि जिस इकाना स्टेडियम में नई सरकार ने शपथ ली है, उसका निर्माण समाजवादी पार्टी के शासनकाल में हुआ था. ट्विटर पर अखिलेश यादव ने लिखा, “नई सरकार को बधाई कि वो सपा के बनाए स्टेडियम में शपथ ले रही है. शपथ सिर्फ़ सरकार बनाने की नहीं, जनता की सच्ची सेवा की भी लेनी चाहिए.”

Tags: Akhilesh yadav, CM Yogi, Lucknow News Today, Samajwadi Party समाजवादी पार्टी, Shivpal singh yadav, UP news, UP politics, Uttar pradesh assembly election result

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें