लाइव टीवी

मुलायम सिंह को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने खाली कराया लोहिया ट्रस्ट

News18 Uttar Pradesh
Updated: September 14, 2019, 12:16 PM IST
मुलायम सिंह को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने खाली कराया लोहिया ट्रस्ट
मुलायम सिंह यादव को लगा बड़ा झटका, योगी सरकार ने खाली कराया लोहिया ट्रस्ट

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग उत्तर प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने का आदेश दिए थे. विभाग की तरफ से सबको 15 दिन के भीतर बंगला खाली करने का नोटिस भी भेजा गया था.

  • Share this:
लखनऊ. सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) के आदेश के बाद योगी सरकार (Yogi Government) ने समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के लोहिया ट्रस्ट (Lohia Trust) को खाली करा लिया. राज्य संपत्ति विभाग ने कार्रवाई करते हुए कड़ी सुरक्षा के बीच शनिवार को लोहिया ट्रस्ट को अपने कब्जे में ले लिया. बता दें कि समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट को सपा के संरक्षक मुलायम सिंह यादव (Mulayam Singh Yadav) ने बनाया था. इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को ऐसे सभी सरकारी बंगलों को खाली कराने का आदेश दिया था जो सरकारी खर्चे पर चल रहे थे, और सरकारी आवंटन किया गया था. इसके पहले कई सारे बंगले खाली हुए थे और अब समाजवादी पार्टी का या लोहिया ट्रस्ट भी खाली हो गया है.

सुप्रीम कोर्ट के आदेश से खाली कराया गया था बंगला

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद राज्य संपत्ति विभाग ने उत्तर प्रदेश के छह पूर्व मुख्यमंत्रियों से सरकारी बंगला खाली करवाने के आदेश दिए थे. विभाग की तरफ से सबको 15 दिन के भीतर बंगला खाली करने का नोटिस भी भेजा गया था.

खाली कराया गया समाजवादी पार्टी का लोहिया ट्रस्ट
खाली कराया गया लखनऊ स्थित समाजवादी पार्टी का लोहिया ट्रस्ट


बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में पूर्व मुख्यमंत्रियों को सरकारी आवास खाली करने का निर्देश जारी किया था. इसके बाद अखिलेश यादव को अपना बंगला छोड़ना पड़ा था. अखिलेश यादव अभी तक अंसल सिटी में रह रहे थे. क्योंकि 1-विक्रमादित्य मार्ग स्थित उनका आवास बनकर तैयार हो रहा था. जानकारी के मुताबिक, गृह प्रवेश से पहले सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने पूजा कराई और उसके बाद नए घर में प्रवेश किया.

(रिपोर्ट: अजीत प्रताप सिंह)

ये भी पढ़ें:
Loading...

देखें PHOTOS: 'पीली साड़ी' वाली पोलिंग अफसर का ग्लैमरस अवतार

फिल्मी अंदाज में 'दूल्हा' बनकर रामपुर पहुंचे सपा नेता...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 14, 2019, 10:58 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...