लाइव टीवी

यूपी: बजट सत्र के दौरान वेल में नारेबाजी कर रहे थे सपा विधायक, हुआ ब्रेन हैमरेज

News18 Uttar Pradesh
Updated: February 5, 2019, 9:02 PM IST

बता दें बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायक वेल में जाकर जमकर नारेबाजी कर रहे थे.

  • Share this:
उत्तर प्रदेश विधानसभा के बजट सत्र के पहले दिन सदन के वेल में नारा लगा रहे गाजीपुर से सपा विधायक सुभाष पासी बेहोश हो गए, जिसके बाद उन्हें तत्काल श्यामा प्रसाद मुखर्जी सिविल हॉस्पिटल ले जाया गया. डॉक्टरों के मुताबिक, 'उन्हें ब्रेन हेमरेज हुआ है. उनकी गंभीर हालत को देखते हुए केजीएमयू के ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया है.'

बता दें, बजट सत्र के पहले दिन राज्यपाल के अभिभाषण के दौरान सपा, बसपा और कांग्रेस के विधायक वेल में जाकर जमकर नारेबाजी कर रहे थे. एकजुट विपक्ष कानून व्यवस्था, किसानों की समस्या और बेरोजगारी के मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे थे. इसी दौरान  विधायक सुभाष पासी बेहोश होकर गिर पड़े. इसके बाद साथी सदस्य उन्हें सिविल अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने बताया कि उन्हें ब्रैन हेमरेज का अटैक हुआ है. जिसके बाद उन्हें ट्रामा सेंटर रेफर कर दिया गया.

बजट सत्र के दौरान जमकर हंगामा, CM योगी बोले- कम नहीं हुई सपा की गुंडागर्दी

इससे पहले उत्तर प्रदेश विधानमंडल के बजट सत्र की शुरुआत मंगलवार को हंगामेदार हुई. राज्यपाल राम नाईक के अभिभाषण के दौरान विपक्षी सदस्यों ने उनकी ओर कागज के गोले उछाले और नारेबाजी की. बजट सत्र शुरू होने से पहले सपा-बसपा विधान भवन में मिलकर प्रदर्शन कर रहे हैं. इस दौरान आजम खां और रामगोविंद चौधरी मौजूद रहे. आजम ने केंद्र और राज्य सरकार पर जमकर हमला किया. राज्यपाल ने सदन में जैसे ही अभिभाषण पढ़ना शुरू किया, विपक्षी सदस्यों ने हंगामा शुरू कर दिया. और कागज के गोले फेंके. हालांकि राज्यपाल की ओर फेंके गये कागज के गोले उन तक नहीं पहुंच सके और सुरक्षाकर्मियों ने फाइल कवर के सहारे उन्हें रोक लिया.

विपक्षी सदस्यों के लगातार शोरगुल के बीच राज्यपाल ने अभिभाषण पढ़ना जारी रखा और प्रदेश सरकार की विभिन्न योजनाओं और उपलब्धियों के बारे में सिलसिलेवार ब्यौरा पेश किया. समाजवादी पार्टी ने वेल में आकर बैनर और प्लेकर्ड लहराये. सीएम योगी ने कहा कि सदन की परंपरा के अनुसार आज विधानसभा में राज्यपाल के संयुक्त अभिभाषण के दौरान बजट सत्र की शुरुआत हुई है. लेकिन उनके अभिभाषण के दौरान विपक्ष का आचरण बेहद निंदनीय है.

ये भी पढ़ें:

PHOTOS: दादी इंदिरा गांधी का कमरा होगा यूपी में प्रियंका का 'वॉररूम'यूपी में पेंशन का टेंशन: जानिए पिछले 4 महीने में हड़ताल, आश्वासन और फिर हड़ताल की कहानी

'मेरा पहला वोट मोदी को' अभियान से युवाओं को जोड़ेगी बीजेपी, ये रहा पूरा प्लान

उन्नाव: कार की सीट उठाते ही बैग में निकले 47.50 लाख रुपये

जौनपुर: आंबेडकर के बाद अब तोड़ी गई 'भगवान बुद्ध' की प्रतिमा

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2019, 1:43 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर