Home /News /uttar-pradesh /

UP News: सपा MLC उदयवीर सिंह ने चुनाव आयोग से की मांग, बोले- डीएम और एसपी पर दर्ज हो FIR

UP News: सपा MLC उदयवीर सिंह ने चुनाव आयोग से की मांग, बोले- डीएम और एसपी पर दर्ज हो FIR

सपा MLC उदयवीर सिंह ने बीजेपी पर लगाया आरोप

सपा MLC उदयवीर सिंह ने बीजेपी पर लगाया आरोप

सपा नेता ने कहा कि वाराणसी (Varanasi) के प्रशासनिक अमले पर 420 और अपराधिक मामले में मुकदमा दर्ज होना चाहिए. क्योंकि इस कदम से लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठा है.

लखनऊ. समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) ने जिला पंचायत अध्यक्ष (Zila Panchayat Election) के चुनाव में भाजपा पर शासन व सत्ता का दुरुपयोग करने का आरोप लगाया है. सपा एमएलसी (MLC) उदयवीर सि‍ंह व राष्ट्रीय सचिव राजीव राय ने राज्य निर्वाचन आयुक्त मनोज कुमार से मिलकर सरकार पर गंभीर आरोप लगाए. शनिवार शाम एमएलसी उदयवीर सि‍ंह ने राज्य निर्वाचन आयोग में इसकी शिकायत की है. सपा नेताओं ने कहा कि सरकार के इशारे पर पुलिस और भाजपा कार्यकर्ताओं ने सपा कार्यकर्ताओं और नेताओं को मारा-पीटा गया, और जिला पंचायत सदस्यों का अपहरण किया गया. उन्होंने डीएम और एसपी पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की. सिंह ने आरोप लगाते हुए कहा कि अपहरण की धाराओं में संबंधित डीएम और एसपी पर एफआईआर दर्ज होनी चाहिए. वहीं उन्होंने थानेदार समेत पुलिस वालों पर भी मुकदमा दर्ज करने की मांग आयोग से की.

उदयवीर सि‍ंह ने कहा, भाजपा ने जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में गोरखपुर, झांसी, मुरादाबाद, भदोही, चित्रकूट, श्रावस्ती, बलरामपुर, हमीरपुर, गोंडा, मऊ, ललितपुर, गाजियाबाद में सपा प्रत्याशियों को नामांकन तक दाखिल नहीं करने दिया'. सपा एमएलसी का कहना है कि रात 12:00 बजे वाराणसी में सपा प्रत्याशी का पर्चा खारिज कर दिया, वहीं ऑर्डर की कॉपी भी नहीं दी गई. नामांकन चेक करने में रात के 12:00 बज गए ऐसा कौन सा पर्चा चेक कर रहे थे. जबकि ज़िले के प्रभारी मंत्री अंदर बैठे हुए थे.

UP Assembly Election: 'एकला चलो' की राह पर मायावती, इस रणनीति पर कर रहीं हैं काम

सपा नेता ने कहा कि वाराणसी के प्रशासनिक अमले पर 420 और अपराधिक मामले में मुकदमा दर्ज होना चाहिए. क्योंकि इस कदम से लोकतांत्रिक प्रक्रिया पर सवाल उठा है. उन्होंने कहा कि जब डीएम-एसपी को ही चुनाव लड़ना है तो चुनाव आयोग की क्या जरूरत है. सरकार सपा समर्थित जिला पंचायत सदस्यों को डरा-धमकाकर एफआईआर दर्ज करा रही है. परिवारीजनों को प्रताडि़त कर रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा किसी तरह से प्रशासन, गुंडे और माफियाओं के सहारे अलोकतांत्रिक तरीके से जिला पंचायतों पर कब्जा करना चाहती है.

Tags: CM Yogi, District Panchayat President Election, Lucknow news, Samajwadi party, UP news, UP police, UP State Election Commission, Yogi government

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर