Health Update: सपा MP आजम खान अब पूरी तरह होश में, बेटे की हालत में भी काफी सुधार

सपा MP आजम खान अब पूरी तरह होश में (File photo)

सपा MP आजम खान अब पूरी तरह होश में (File photo)

मेदांता अस्पताल (Medanta Hospital) के निदेशक राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान (Azam Khan) और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 9 मई की रात लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था.

  • Share this:

लखनऊ. उत्तर प्रदेश की समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के वरिष्ठ नेता और रामपुर (Rampur) से सांसद आजम खान (MP Azam Khan) की सेहत से जुड़ी अच्छी खबर सामने आई है. शुक्रवार को लखनऊ (Lucknow) के मेदांता अस्पताल ने मेडिकल बुलेटिन जारी करते हुए बताया कि सपा सांसद आजम खान को सीवियर कोविड इन्फेक्शन के कारण कोविड (ICU) में रखा गया है, अभी उनको 4-5 लीटर ऑक्सीजन सपोर्ट की जरुरत पड़ रही है. वह पूर्णतः होश में है तथा उनका इलाज सीवियर इन्फेक्शन डिजीज प्रोटोकॉल के तहत क्रिटिकल केयर टीम के डॉक्टरों की कड़ी निगरानी में चल रहा है. उनकी हालत अभी स्थिर है. वहीं मोहम्मद अब्दुल्ला खान की स्तिथि स्थिर एवं संतोषजनक है ,उन्हें भी डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है.

उधर, सपा सुप्रीमो अखिलेश यादव मेदांता के डायरेक्टर हेल्थ डॉक्टर राजीव कपूर से मुलाकात कर आजम खान के सेहत की जानकारी ली. वह आजम का इलाज करने वाली डॉक्टरों की टीम से भी मिले. अखिलेश ने दिल्ली से भी मैक्स अस्पताल के डॉक्टरों की टीम बुलाई है.

Youtube Video

11 मई को आईसीयू में शिफ्ट
बता दें 11 मई को आजम खान की तबीयत बिगड़ने पर उन्हें आईसीयू में शिफ्ट किया गया था. बताया गया कि उन्हें 10 किलो ऑक्सीजन सपोर्ट पर रखा गया. डॉ राकेश कपूर ने न्यूज़18 से फोन पर बताया था कि आजम खान का कोविड वार्ड के आईसीयू में इलाज चल रहा है. निमोनिया के चलते ऑक्सीजन लेवल कम हुआ है. अगले 72 घंटे इलाज़ के लिहाज से काफी अहम हैं. विशेषज्ञ चिकित्सकों की निगरानी में इलाज चल रहा है. उन्होंने कहा कि किसी भी अफवाह से बचें. राकेश कपूर ने बताया कि अब्दुल्ला आजम की भी स्थिति संतोषजनक है और वे भी डॉक्टरों की निगरानी में हैं.

9 मई को हुए मेदांता अस्पताल में भर्ती

मेदांता अस्पताल के निदेशक राकेश कपूर ने कहा कि आजम खान और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को 9 मई की रात 9 बजे लखनऊ के मेदांता अस्पताल में एडमिट कराया गया था. आजम खान और और उनके बेटे दोनों ही कोरोना संक्रमित हैं. वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला आजम की स्थिति स्थिर और संतोषजनक है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज