Home /News /uttar-pradesh /

samajwadi party mp shafiqur rahman barq given a controversial statement in gyanvapi masjid case nodark

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क बोले- ज्ञानवापी में कोई शिवलिंग नहीं, मुसलमानों को बनाया जा रहा निशाना

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने ज्ञानवापी केस पर बड़ा बयान दिया है.

सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने ज्ञानवापी केस पर बड़ा बयान दिया है.

Gyanvapi Masjid Case: समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने दावा किया है कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कोई 'शिवलिंग' नहीं है. इसके साथ उन्‍होंने अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर कहा कि मैं अब भी कहता हूं कि वहां मस्जिद है. राम मंदिर ताकत के बलबूते बनाया जा रहा है. वहीं, सपा सांसद ने कहा कि मुसलमानों को निशाना बनाया जा रहा है और मस्जिदों पर हमला किया जा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

लखनऊ. समाजवादी पार्टी के संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने रविवार को दावा किया कि वाराणसी की ज्ञानवापी मस्जिद में कोई ‘शिवलिंग’ नहीं है. उन्होंने आरोप लगाया कि यह स्थिति 2024 में होने वाले लोकसभा चुनाव को लेकर पैदा की जा रही है. साथ ही बर्क ने यह भी कहा कि अयोध्या में भले ही राम मंदिर का निर्माण किया जा रहा है, लेकिन वहां एक मस्जिद है.

संभल से सपा सांसद बर्क ने पार्टी कार्यालय के बाहर ज्ञानवापी मस्जिद से जुड़े एक सवाल के जवाब में पत्रकारों से कहा, ‘ये परिस्थितियां 2024 के चुनावों के मद्देनजर पैदा की जा रही हैं. अगर आप इतिहास की गहराई में जाते हैं तो पता चलता है कि ज्ञानवापी मस्जिद में कोई ‘शिवलिंग’ नहीं था. यह सब गलत है.’

राम मंदिर को लेकर दिया ये बड़ा बयान

संभल सांसद शफीकुर्रहमान बर्क सपा प्रमुख अखिलेश यादव से मिलने लखनऊ पहुंचे थे. इस दौरान अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण को लेकर उन्होंने कहा कि मैं अब भी कहता हूं कि वहां मस्जिद है. राम मंदिर ताकत के बलबूते बनाया जा रहा है. इसके साथ उन्‍होंने कहा कि इस्‍लाम मूर्ति पूजा के खिलाफ है और हम किसी की जमीन कब्‍जा करके उस पर मस्जिद नहीं बना सकते.

सपा सांसद ने सरकार को दी ये नसीहत

इसके साथ सपा सांसद ने आरोप लगाया कि हमें (मुसलमानों को) निशाना बनाया जा रहा है. मस्जिदों पर हमला किया जा रहा है. सरकार ऐसे नहीं चलती है. सरकार को ईमानदारी से कानून का पालन करना चाहिए. हालांकि प्रदेश में कानून की हुकूमत नहीं है, बुलडोजर की हुकूमत है.

इससे पहले शफीकुर्रहमान बर्क ने कहा था कि सरकार की ये मुसलमानों को दबाने की पॉलिसी मुल्क के खिलाफ है. हम लोग यहीं के हैं, यहीं जिएंगे और यही मरेंगे. सपा सांसद ने आगे कहा कि अगर मुसलमानों के खिलाफ इस तरह की पॉलिसी बरती गई है, तो इससे हमें ही नहीं मुल्क को भी नुकसान होगा.

Tags: Gyanvapi Masjid Controversy, Samajwadi party, Shafiqur Rahman Burke

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर