लाइव टीवी

UP उपचुनाव के रण में कूदे अखिलेश यादव, 19 अक्टूबर को रामपुर में करेंगे प्रचार

Alauddin | News18 Uttar Pradesh
Updated: October 17, 2019, 6:31 PM IST
UP उपचुनाव के रण में कूदे अखिलेश यादव, 19 अक्टूबर को रामपुर में करेंगे प्रचार
रामपुर में प्रचार करने जाएंगे अखिलेश यादव

अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) शनिवार 19 अक्टूबर को रामपुर (Rampur) के किला मैदान में ढाई बजे समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी तजीन फातमा के लिए चुनावी सभा करेंगे.

  • Share this:
लखनऊ. आम तौर पर उपचुनाव (Bye Election) से दूर रहने वाले समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) रामपुर (Rampur) जाकर चुनाव प्रचार (Election Campaign) करेंगे. 19 अक्टूबर को अखिलेश यादव रामपुर में पार्टी की प्रत्याशी और आज़म खान (Azam Khan) की पत्नी तजीन फातिमा (Tazeen Fatima) के समर्थन में चुनावी जनसभा करेंगे. दरअसल, रामपुर की सीट समाजवादी पार्टी के लिए प्रतिष्ठा का सवाल बनी हुई है. राज्य की जिन 11 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं उसमें से इकलौती यही सीट समाजवादी पार्टी के पास थी.

अखिलेश यादव शनिवार 19 अक्टूबर को रामपुर के किला मैदान में दोपहर ढाई बजे समाजवादी पार्टी की प्रत्याशी तजीन फातिमा के लिए चुनावी सभा करेंगे और मतदाताओं से समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी को विजयी बनाने की अपील करेंगे. अखिलेश यादव आम तौर पर उपचुनावों में प्रचार के लिए नहीं निकलते, लेकिन रामपुर सीट को उन्होंने इज्जत का सवाल बनाया है. बता दें कि अखिलेश यादव इससे पहले आज़म खान के खिलाफ हुई जिला प्रशासन की कार्रवाई के विरोध में रामपुर का दौरा कर चुके हैं.

अखिलेश यादव को इसके अलावा अन्य सीटों पर से भी बुलाया आया है, लेकिन देखने वाली बात है कि रामपुर के बाद वो किस सीट पर प्रचार के लिए जाएंगे. रामपुर विधानसभा क्षेत्र की प्रत्याशी तजीन फातिमा के पक्ष में होने वाली इस जनसभा में पश्चिमी यूपी के सभी नेताओं से शिरकत के लिए कहा गया है. सपा ने रामपुर सीट पर पूरा जोर लगाते हुए इस सीट को हर हाल में अपने पास बनाये रखने की कसम खाई है. लोकसभा सांसद निर्वाचित होने वाले आज़म खान रामपुर विधानसभा सीट से नौ बार विधायक रह चुके हैं.

आज़म खान लगातार कर रहे हैं भावुक अपील

उधर अपनी पत्नी के समर्थन में चुनावी जनसभाओं में आज़म खान प्रशासन की कार्रवाई को हथियार बनाकर लगातार भावुक अपील कर रहे हैं. वो अपनी सभाओं में अपने और परिवार के खिलाफ दर्ज मुकदमों की दास्तान सुनाकर तीन बार भावुक भी हो चुके हैं. इतना ही नहीं उन्होंने प्रदेश की बीजेपी सरकार पर भी जमकर निशाना साधा है.

ये भी पढ़ें:

जैसी काली रात हमारी है, उससे भी काली रात दूसरों की करेंगे- धर्मेंद्र यादव 
Loading...

यूपी उपचुनावों में हार के डर से प्रियंका नहीं कर रहीं प्रचार: साध्वी निरंजन

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 17, 2019, 5:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...