लाइव टीवी

CAA के खिलाफ सपा का प्रदेश भर में प्रदर्शन, अखिलेश यादव बोले- काला कानून
Lucknow News in Hindi

News18 Uttar Pradesh
Updated: December 19, 2019, 1:52 PM IST
CAA के खिलाफ सपा का प्रदेश भर में प्रदर्शन, अखिलेश यादव बोले- काला कानून
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सीएए को काला कानून कहा है.

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhikesh Yadav) ने कहा कि हमारा लोकतंत्र धर्म के आधार पर कभी भी भेदभाव नहीं करता. हमारा संविधान भेदभाव नहीं करता. भारतीय जनता पार्टी इस तरह का भेदभाव जान-बूझकर कर रही है, जिससे उन्हें कुर्सी मिलने में आसानी रहे. ये केवल कुर्सी पाने के लिए काला कानून लाए हैं.

  • Share this:
लखनऊ. नागरिकता संशोधन कानून (Citizenship Amendment Act) को लेकर समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ता लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में जिला मुख्यालयों में पर विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं. लखनऊ में विधानसभा से लेकर कलेक्ट्रेट तक सपा कार्यकर्ताओं ने जमकर प्रदर्शन किया, जिसके बाद कई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है. यही नहीं विरोध के दौरान एक उत्साही विधान परिषद सदस्य विधानसभा के गेट पर चढ़ गए. बाद में वह विधानसभा परिसर में चले गए. उधर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने कहा है कि समाजवादी पार्टी नागरिकता कानून का विरोध करती है. जिस तरीके से भेदभाव के साथ संविधान की धज्जियां उड़ाते हुए भारतीय जनता पार्टी इस कानून को लेकर आई है, हम इसका विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि इस कानून के खिलाफ लोकसभा आर राज्यसभा में समाजवादी पार्टी ने अपना पक्ष रखा ही है, वह इस काले कानून के खिलाफ हैं.

अखिलेश ने कहा कि हमारा लोकतंत्र धर्म के आधार पर कभी भी भेदभाव नहीं करता. हमारा संविधान भेदभाव नहीं करता. भारतीय जनता पार्टी इस तरह का भेदभाव जान-बूझकर कर रही है, जिससे उन्हें कुर्सी मिलने में आसानी रहे. ये केवल कुर्सी पाने के लिए काला कानून लाए हैं.

हम बीजेपी के लोगों से संपर्क नहीं रखते: अखिलेश

अखिलेश यादव ने कहा कि सिटीजन एक्ट के खिलाफ समाजवादी पार्टी है, इसका विरोध करती है. धर्म के आधार पर किसी की भी नागरिकता नहीं हो सकती है. हमारे देश की मान्यता यही है कि हर जाति, धर्म के लोगों को हमने सम्मान दिया, उनको जगह दी है. हमारे देश की सबसे बड़ी पहचान यही रहेगी, जो भी आया है भारत की धरती पर, उसको हमने स्वीकार किया है. अखिलेश यादव ने कहा कि बीजेपी भारतीय जनता बीच में खाई पैदा करना चाहती है. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री से भारतीय जनता पार्टी के 300 विधायक नाराज हैं. उनको मनाना पड़ेगा नहीं तो जाना होगा. अखिलेश यादव ने कहा कि हम भारतीय जनता पार्टी के लोगों से संपर्क नहीं रखते.



ये भी पढ़ें:

CAA पर मायावती ने किया ट्वीट- जनहित में नागरिकता कानून को वापस ले केंद्र सरकार

CAA प्रदर्शन को देखते हुए मेट्रो के केडी सिंह स्टेडियम स्टेशन को किया गया बंद

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए लखनऊ से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 19, 2019, 1:45 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर